डीएम का निर्देश, स्कूल अभी न लें फीस

सोनभद्र अगर आपका लाडलान किसी प्राइवेट सरकारी स्कूल में पढ़ता है लॉकडाउन के कारण आपका कारोबार बंद है फीस देने के लिए इस महीने पैसे नहीं है तो चिता की बात नहीं है। आपको विद्यालय प्रशासन द्वारा परेशान नहीं किया जाएगा। फीस के लिए बार-बार दबाव नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस महीने की फीस तत्काल जमा न करने से आपके लाडले को आनलाइन कक्षा से वंचित भी नहीं किया जा सकता। इसके लिए जिलाधिकारी एस राजलिगम ने जरूरी निर्देश भी जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 05:42 PM (IST)
डीएम का निर्देश, स्कूल अभी न लें फीस
डीएम का निर्देश, स्कूल अभी न लें फीस

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : अगर आपका लाडला किसी निजी या सरकारी स्कूल में पढ़ता है। लॉकडाउन के कारण आपका कारोबार बंद है। फीस देने के लिए इस महीने पैसे नहीं है तो चिता की बात नहीं है। आपको विद्यालय प्रबंधन द्वारा परेशान नहीं किया जाएगा। फीस के लिए बार-बार दबाव नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस महीने की फीस तत्काल जमा न करने से आपके लाडले को ऑनलाइन कक्षा से वंचित भी नहीं किया जा सकता। इसके लिए जिलाधिकारी एस राजलिगम ने जरूरी निर्देश भी जारी कर दिया है।

जिलाधिकारी के मुताबिक विभिन्न स्त्रोतों व नागरिकों के माध्यम से जानकारी मिली है कि शिक्षण संस्थाओं द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के पहले महीने के दौरान स्कूल फीस जमा करने का आग्रह छात्रों के अभिभावकों से किया जा रहा है। महामारी की स्थिति में छात्रों के अभिभावकों के आर्थिक स्थिति वास्तविक रूप से संकट के दौर से गुजरने को ध्यान में रखते हुए स्कूल फीस को जमा करने के लिए बाध्य किया जाना न्याय उचित नहीं है। जिलाधिकारी ने महामारी को मद्देनजर रखते हुए सभी बोर्ड से संबद्ध शिक्षण संस्थाओं को आदेशित किया है कि वे शैक्षणिक सत्र-2020-21 के पहले महीने यानी अप्रैल की फीस छात्र अभिभावकों से बिना किसी अतिरिक्त शुल्क लिये एक महीने के लिए स्थगित कर दें।

chat bot
आपका साथी