निर्माणाधीन ट्रीटमेंट प्लांट का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शनिवार को जल जीवन मिशन के तहत केवथा गांव में लगभग 84 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन ट्रीटमेंट वाटर प्लांट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन परियोजना के वर्तमान में कराये जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:35 PM (IST)
निर्माणाधीन ट्रीटमेंट प्लांट का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
निर्माणाधीन ट्रीटमेंट प्लांट का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शनिवार को जल जीवन मिशन के तहत केवथा गांव में लगभग 84 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन ट्रीटमेंट वाटर प्लांट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन परियोजना के वर्तमान में कराये जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। निर्माण कार्य में प्रयोग हो रहे सामग्रियों की जानकारी भी ली और संबंधितों को निर्देशित किया कि कार्य में पारदर्शिता, गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय। निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की समस्या आड़े आती है, तो उसे तत्काल समाधान कर लिया जाए। ताकि कार्य में रूकावट की स्थिति न आने पाए। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में लगे कार्यदायी संस्था व संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में आपसी समन्वय के साथ कार्य का निर्धारण सुनिश्चित कर समय से हर हाल में प्लांट का कार्य पूरा लिया जाय।

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के वरदिया, चकाड़ी, चनौली, गोठानी, जुगैल, भरहरी, खरहरा, खेबंधा आदि क्षेत्र के गांवों में भी टंकी का निर्माण किया जाएगा। जिससे गांवों में शुद्ध पेयजल की सप्लाई की जा सकेगी। इस परियोजना के तैयार होने पर क्षेत्र के गांवो के नागरिकों को पानी मिलने से काफी सहूलियत मिलेगी। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने संबंधित परियोजना के निर्माणाधीन कार्यदायी संस्था के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि परियोजना को निर्धारित समय में हर हाल में पूर्ण कर लिया जाय, ताकि नागरिकों को पानी की समस्या से राहत मिल सके। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह सहित अन्य कई अधिकारी व कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी