गेहूं खरीद में अनियमितता का आरोप लगा किया प्रदर्शन

पूर्वांचल नव निर्माण मंच के बैनर तले किसानों ने सोमवार को गेहूं खरीद में अनियमितता का आरोप लगाते हुए हाट शाखा चतरा पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम डा. केएस पांडेय को किसानों ने तौल के बाद पावती पत्र दिए जाने समेत चार सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:32 AM (IST)
गेहूं खरीद में अनियमितता का आरोप लगा किया प्रदर्शन
गेहूं खरीद में अनियमितता का आरोप लगा किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रामगढ़ (सोनभद्र) : पूर्वांचल नव निर्माण मंच के बैनर तले किसानों ने सोमवार को गेहूं खरीद में अनियमितता का आरोप लगाते हुए हाट शाखा चतरा पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम डा. केएस पांडेय को किसानों ने तौल के बाद पावती पत्र दिए जाने समेत चार सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। उधर किसानों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए पन्नूगंज थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात रही।

किसानों ने मांग किया कि गेहूं की तौल के बाद पावती पत्र जारी किया जाए, तौल में प्रति क्विटल कटौती बंद की जाए, आनलाइन जारी टोकन तिथि के 10 से 15 दिनों के बाद भी खरीद नहीं होने से किसानों को हो रही परेशानी के समस्या का समाधान किया जाए। गेहूं खरीद के बाद तीन दिन के अंदर भुगतान सुनिश्चित किए जाने की मांग की। इस मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर ने एमआइ विनय कुमार द्विवेदी की उपस्थिति में किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को शीघ्र ही पूरा किया जाएगा।

एसडीएम ने कहा कि शासन की मंशा अनुरूप समितियों व हाट शाखाओं पर गेहूं की खरीद की जा रही है। संबंधित हाट शाखा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसानों का टोकन नंबर के आधार पर खरीद की जाए। धरना प्रदर्शन को देखते हुए सीओ सदर आशीष कुमार मिश्रा, पन्नूगंज प्रभारी निरीक्षक भुनेश्वर पांडेय पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। इस मौके पर पूर्वांचल नव निर्माण मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी, उदय प्रकाश, अभय पटेल, राजू सिंह, सुनील पटेल, दिनेश पटेल, गोविद सिंह, शिवम त्रिपाठी, ओमप्रकाश, शिवधार सिंह, कृष्ण कुमार सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी