कोविड प्रोटोकाल के अनुसार बाजार खोलने की मांग

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने व्यापारी हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोविड प्रोटोकाल के अनुसार बाजार खोलने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:45 PM (IST)
कोविड प्रोटोकाल के अनुसार बाजार खोलने की मांग
कोविड प्रोटोकाल के अनुसार बाजार खोलने की मांग

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने व्यापारी हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोविड प्रोटोकाल के अनुसार बाजार खोलने की मांग की है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि करोना काल में व्यापार बंद है, जिसके कारण व्यापारियों के समक्ष जीविकोपार्जन की विकट समस्या खड़ी हो गई है। कहा कि वर्तमान में शादी ब्याह का सीजन चल रहा है, जिसमें सभी सामानों की आवश्यकता पड़ती है। कपड़े, कास्मेटिक फर्नीचर, इलेक्ट्रानिक, जूते चप्पल आदि सामानों की जरूरत पड़ती है। व्यापारी सीजन का लेकर सामानों का स्टाक कर चुका है। व्यापारियों पर बैंकों का लोन, मकान का किराया, जीएसटी या आयकर, कर्मचारियों का वेतन, स्कूल की फीस, बिजली का बिल, पानी का बिल, दवाओं का खर्चा, घर का खर्चा आदि की जिम्मेदारी है। कहा जब कोरोना नियमों के साथ शराब की दुकानों को खोला जा सकता है तो बाजार क्यों नहीं खोला जा सकता। व्यापारी पिछले वर्ष से लेकर अब तक घाटे से उबर नहीं पाया है और फिर से लाकडाउन का सामना कर रहा है, जिससे छोटे मझोले व्यापारी बर्बादी के कगार पर पहुंच चुका है। कहा कि उप्र उद्योग व्यापार मंडल अनुरोध करता है कि मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर कम से कम सुबह सत बजे शाम सात बजे तक बाजारों को खोले जाने की अनुमति दें।

chat bot
आपका साथी