बंद पड़े क्रय केंद्रों को चालू कराए जाने की मांग

बंद पड़े क्रय केंद्रों को तत्काल चालू कराए जाने समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल भारतीय किसान संघ काशी प्रांत के बैनर तले गुरुवार को डिप्टी आरएमओ को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान क्रय केंद्रों पर व्याप्त समस्याओं को दूर किए जाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:35 PM (IST)
बंद पड़े क्रय केंद्रों को चालू कराए जाने की मांग
बंद पड़े क्रय केंद्रों को चालू कराए जाने की मांग

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : बंद पड़े क्रय केंद्रों को तत्काल चालू कराए जाने समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल भारतीय किसान संघ काशी प्रांत के बैनर तले गुरुवार को डिप्टी आरएमओ को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान क्रय केंद्रों पर व्याप्त समस्याओं को दूर किए जाने की मांग की।

संघ के जिलाध्यक्ष राम बहादुर सिंह ने कहा कि सरौली, जड़ेरूआ, सिरसिया ठकुराई, गड़ईगाड, अतरौलिया राजा व बहेरा आदि को समीप के क्रय केंद्र मधुपुर द्वितीय से संबंध किया जाए। अगर ऐसा करने में परेशानी होती है तो कठपुरवा क्रय केंद्र जो जगह के अभाव में संचालित नहीं हो पाया है, उसे सरौली गांव में संचालित कराया जाए। कहा कि क्रय केंद्र ककराही पर लगे टोकन को सायंकाल तौल बंद करा दिया गया। सुबह क्रय केंद्र प्रभारी फूलवारी पर भेज दिया गया। किसानों की समस्याओं को देखते हुए केंद्र प्रभारी फुलवारी को निर्देशित कर वरीयता क्रम में तौल कराने की व्यवस्था की जाए। कहा कि किसानों की सुविधा व कोविड 19 को ²ष्टिगत रखते हुए पेयजल, छाया व सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था क्रय केंद्रों पर की जाए। क्रय किए गए गेहूं का भुगतान शीघ्र कराया जाए। कहा कि दूर-दराज के केंद्रों पर बोरी व सुतली की व्यवस्था की जाए, जिससे तौल का कार्य बाधित न हो सके। प्रतिदिन टोकन की मात्रा का तौल तीन सौ क्विटल कराए जाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में रामबहादुर सिंह, बाबू राम सिंह, राजेश कुमार सिंह, अशोक कुमार सिंह, लक्ष्मी नारायण सिंह, नंदलाल सिंह, सदानंद सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी