विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान

गुरमा विद्युत फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं को इस समय बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। इससे लोगों को इस भीषण गर्मी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब अधिकारियों से शिकायत की जाती है तो किसी न किसी क्षेत्र में फाल्ट बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:31 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:31 PM (IST)
विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान
विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, गुरमा(सोनभद्र) : गुरमा विद्युत फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं को इस समय बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। इससे लोगों को इस भीषण गर्मी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब अधिकारियों से शिकायत की जाती है तो किसी न किसी क्षेत्र में फाल्ट बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं।

क्षेत्र के गुरमा मारकुंडी से लेकर कनछ कन्हौरा बिहार के बार्डर तक के विद्युत उपभोक्ताओं को इन दिनों जबरदस्त कटौती से जुझना पड़ रहा है। 24 घंटे में शायद दो से चार घंटे ही बिजली मिल पाती है। ग्रामीण अमित कुमार सिंह, चंदन सिंह, परमहंस नंदलाल, नितिश कुमार आदि उपभोक्ताओं ने बताया इस महामारी में आम जनमानस अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए घरों में कैद होने के साथ कई तरह के बीमारियों से पीड़ित है। उपर से बिजली कटौती के चलते उमस व भारी गर्मी से जीवन जीना मुश्किल हो गया है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ करने पर कोई संतोष जनक उत्तर नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराते हुए बिजली व्यवस्था में सुधार किए जाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी