विद्यालय आवंटन में धांधली की जांच करेंगे कमिश्नर

जिले में 1003 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया के बाद विद्यालय आवंटन में फर्जी वाड़े का मामला थमता नहीं दिख रहा है। सदर विधायक भूपेश चौबे ने मुख्यमंत्री के जनपद आगमन पर बेसिक शिक्षा अधिकारी पर सहायक अध्यापकों के विद्यालय आवंटन में फर्जीवाड़ा करने की शिकायत की थी। जिसके क्रम में शासन ने इसकी जांच की जिम्मेदारी कमिश्नर मुरली मनोहर लाल को सौंपी है। कमिश्नर में सदर विधायक भूपेश चौबे को पत्र लिखकर संबंधित साक्ष्य के साथ एक सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 05:58 PM (IST)
विद्यालय आवंटन में धांधली की जांच करेंगे कमिश्नर
विद्यालय आवंटन में धांधली की जांच करेंगे कमिश्नर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले में 1003 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया के बाद विद्यालय आवंटन में फर्जीवाड़े का मामला थमता नहीं दिख रहा है। सदर विधायक भूपेश चौबे ने मुख्यमंत्री के जनपद आगमन पर बेसिक शिक्षा अधिकारी पर आरोप लगाते सहायक अध्यापकों को विद्यालय आवंटन में फर्जीवाड़ा करने की शिकायत की थी। जिसके क्रम में शासन ने इसकी जांच की जिम्मेदारी कमिश्नर मुरली मनोहर लाल को सौंपी है। कमिश्नर में सदर विधायक भूपेश चौबे को पत्र लिखकर संबंधित साक्ष्य के साथ एक सप्ताह के अंदर बयान दर्ज कराने को कहा है।

विधायक ने बताया कि जिले में सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया के बाद विद्यालय आवंटन में व्यापक स्तर पर धांधली की गई है। जिसकी शिकायत मैंने मुख्यमंत्री से भी की थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी जांच के लिए प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को निर्देशित किया था। जिसके क्रम में आयुक्त विन्ध्याचल मंडल मुरली मनोहर लाल को इस पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताया कि वह एक-दो दिन के अंदर पूरे साक्ष्य के साथ कमिश्नर से मिलकर विद्यालय आवंटन में किए गए सभी फर्जी कार्यों का दस्तावेज सौंपेंगे। श्री चौबे ने बताया कि शिक्षकों के स्कूल आवंटन में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा व्यापक तौर पर धांधली की है। जिसकी जांच प्रारंभ हो गई है, अगर कोई भी इसमें दोषी मिलता है तो निश्चित ही उस पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी