कोरोना के कहर के बीच ठंड ने बढ़ाई परेशानी, बढ़े रोगी

कोरोना के कहर के बीच ठंड ने बढ़ाई परेशानी, बढ़े रोगी

जागरण संवाददाता सोनभद्र कोरोना का कहर जारी था उसी बीच ठंड के नए तेवर से लोगों ।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 05:58 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना का कहर जारी था, उसी बीच ठंड के नए तेवर से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 68 नए रोगी मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के माथे पर चिता की लकीर खींच गई है। इसके लिए बाजारों में लग रही भीड़ व गाइड लाइन का पालन न करना वजह बताई जा रही है।

जिले में 68 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। रोगियों की तादाद म्योरपुर ब्लाक क्षेत्र में सबसे अधिक है। यहां 24 घंटे में 59 रोगी मिले हैं। चोपन ब्लाक क्षेत्र में एक, दुद्धी ब्लाक में तीन व राब‌र्ट्सगंज ब्लाक क्षेत्र में पांच रोगी मिले है। जिस तेजी से ठंड में कोरोना दस्तक दे रहा है वह जिले के लिए अच्छा संकेत नहीं है। दो दिन पहले दो स्कूली बच्चों को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। इससे साफ है कि कोरोना अभी भी तेजी से फैल रहा है। जैसे-जैसे कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं लोगों की लापरवाही भी तेजी से बढ़ रही है। शादी व त्योहारों के मौसम में बाजारों में भीड़ बढ़ी है। ज्यादातर लोग बिना मास्क के घूमते नगर आ रहे हैं जबकि मास्क को लेकर कोर्ट भी कई बार टिप्पणी कर चुका है लेकिन न तो लोग सचेत हो रहे और नहीं प्रशासन इसे गंभीरता से ले रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसके उपाध्याय का कहना है कि ठंड की दस्तक अपने साथ मौसमी बीमारियों को लेकर आती है। मौैसम के पहले ठंड की वजह से मौसमी बीमारी के वायरस सक्रिय हो चुके है। हर तीसरे मरीज में सर्दी-खांसी, बुखार व बदन दर्द के साथ कमजोरी के लक्षण मिल रहे है। इन दिनों ठंड से बचें और सेहत का ख्याल रखे। मौजूदा स्थिति में लोग मौसमी बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। इसमें ठीक होने के सामान्य रुप से तीन से सात दिन का समय लगता है। यदि इस दौरान चपेट में आने वाले लापरवाही बरतेंगे तो सीधे तौर से कोरोना वायरस को बुलावा देने का काम करेंगे। वैसे भी बीमारी की वजह से रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है और जैसे ही किसी कोरोना संक्रमितों से संपर्क हुआ तो इनके भी संक्रमित होने की प्रबल आशंका रहेगी। एक .. में .. अब तक कुल पाजिटिव : 4605

अब तक कुल ठीक हुए रोगी : 4225

कुल एक्टिव रोगी : 313

अब तक कुल हुई सैंपल की जांच : 201104

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.