आवास का पैसा न देने पर भड़के नागरिक

चुर्क-गुरमा नगर पंचायत के वार्ड दो व नौ के नागरिकों ने प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त जारी करने में सभासद द्वारा हीलाहवाली करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 11:32 PM (IST)
आवास का पैसा न देने पर भड़के नागरिक
आवास का पैसा न देने पर भड़के नागरिक

जासं, सोनभद्र : चुर्क-गुरमा नगर पंचायत के वार्ड दो व नौ के नागरिकों ने प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त जारी न करने में सभासद द्वारा हीलाहवाली करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया।

इस दौरान कल्पना देवी, फूला देवी, धीरज देवी, विमला देवी, राजेंद्र प्रसाद गोड़, अरुण यादव आदि ने आरोप लगाया कि उनका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल है। कुछ लोगों को पहली किश्त भी निर्गत की जा चुकी है। अब आगे किश्त देने के लिए सभासद द्वारा पैसे की मांग की जा रही है। वे गरीब हैं। पैसे का प्रबंध नहीं कर पा रहे हैं। इससे सभासद द्वारा आवास वाली भूमि को विवादित आदि बताकर निर्माण रुकवा दिया जा रहा है। इसी क्रम में सभासद द्वारा पैसे लेकर भारी संख्या में अपात्रों को भी आवास दिया जा रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष गीता देवी के नेतृत्व में अरुण कुमार यादव, सूरज, ललिता, अशोक तिवारी, चंद्रावती आदि ने डीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इस संबंध में तत्काल आवश्यक कदम उठाये जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी