खेलकूद में 600 बच्चे दिखाएंगे प्रतिभा

खड़िया स्थित डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में सोमवार को चार दिवसीय सातवां नेशनल स्पो‌र्ट्स क्लस्टर प्रथम यूपी जोन-बी का शुभारंभ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 05:59 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 05:59 PM (IST)
खेलकूद में 600 बच्चे दिखाएंगे प्रतिभा
खेलकूद में 600 बच्चे दिखाएंगे प्रतिभा

जासं, शक्तिनगर (सोनभद्र) : खड़िया स्थित डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में सोमवार को चार दिवसीय सातवां नेशनल स्पो‌र्ट्स क्लस्टर प्रथम यूपी जोन-बी का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुरुआत मुख्य अतिथि परियोजना के प्रोजेक्ट अधिकारी सईद गोरी ने गुब्बारे छोड़कर किया। खेलकूद प्रतियोगिता में 600 बच्चे प्रतिभाग करेंगे।

मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। कहा कि खेल से जहां शारीरिक शौष्ठव एवं स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है वहीं स्पर्धा की भावना पैदा होती है। इस दौरान विशिष्ट अतिथि संजीवनी महिला मंडल की सचिव शहनाज गोरी, सीनियर मैनेजर जुगल किशोर, उपकार्मिक प्रबंधक पाणी पंकज पांडेय ने सामूहिक रूप से मशाल जलाकर खिलाड़ियों को एकता एवं खेल-भावना का संदेश दिया। डीएवी की एथलीट प्रिया कुशवाहा ने सभी खिलाड़ियों को कर्तव्यनिष्ठा एवं खेल भावना की शपथ दिलाई। क्लस्टर हेड एके सिंह ने डीएवी की शैक्षिणिक एवं पाठ्य सहगामी उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि खेल से खिलाड़ियों में भाईचारा के साथ अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिलता है। उन्होंने सभी प्रतियोगियों से श्रेष्ठ खेल को प्रदर्शित करने को कहा। इससे पूर्व डीएवी स्कूल की प्रधानाचार्या संध्या पांडेय ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि डीएवी द्वारा संचालित विद्यालयों की शैक्षणिक एवं पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों में जहां श्रेष्ठ स्थान है, वहीं विद्यालय ने खेलकूद के क्षेत्र में भी देश स्तर के खिलाड़ी दिए हैं। प्रतियोगिता में विभिन्न क्लस्टर के कुल 600 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। इस अवसर पर डीएवी बीना, अनपरा, परासी, रिहंदनगर, वाराणसी, ओबरा एवं राब‌र्ट्सगंज के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी