धमकी देने के आरोप में भाजपा जिला मंत्री सहित चार पर केस

सोनभद्र सुरक्षित वन क्षेत्र में बालू के अवैध खनन व परिवहन पर रोक लगाने के लिए पहुंची वन विभाग की टीम से अभद्रता करने जान से मारने की धमकी देने व परिवहन करने वाले वाहन को छुड़ाने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्रवाई चोपन पुलिस ने वन जीव रक्षक की तहरीर पर किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:13 AM (IST)
धमकी देने के आरोप में भाजपा जिला मंत्री सहित चार पर केस
धमकी देने के आरोप में भाजपा जिला मंत्री सहित चार पर केस

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : सुरक्षित वन क्षेत्र में बालू के अवैध खनन व परिवहन पर रोक लगाने के लिए पहुंची वन विभाग की टीम से अभद्रता करने, जान से मारने की धमकी देने तथा परिवहन करने वाले वाहन को छुड़ाने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्रवाई चोपन पुलिस ने वन जीव रक्षक की तहरीर पर किया है।

वन जीव रक्षक कैलाश आर्य ने चोपन पुलिस को तहदीर देकर बताया कि घटना चार जून को सुबह करीब साढ़े चार बजे की है। संरक्षित वन क्षेत्र के कनछ बीट में मुड़कट्टा के पास से टीपर के माध्यम से बालू का अवैध परिवहन किया जा रहा था। रास्ते में घाघर पुलिया के पास वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम द्वारा जब टीपर को रेंज कार्यालय ले जाया जाने लगा तो दीपक दुबे, बृजेश पांडेय, पप्पू चेरो सभी निवासी ग्राम पटवध, थाना चोपन, शंभूनाराण सिंह निवासी न्यू कालोनी राब‌र्ट्सगंज कार से आए और टीम को घेरकर अभद्रता करने लगे। जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए पकड़े गए टीपर को जबरन छोड़ाने का प्रयास करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक वन जीवन रक्षक की तहरीर पर चारों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि शंभू नारायण सिंह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता के पुत्र व वर्तमान में जिला मंत्री हैं। इस संबंध में भाजपा के जिलाध्यक्ष अजीत चौबे से बात की गई तो उन्होंने मामले के बारे में पता करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी