निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य के अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

राब‌र्ट्सगंज ब्लाक के मुसही गांव में लोक निर्माण विभाग की भूमि पर अतिक्रमण करना निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य चुर्क मनोज सोनकर को महंगा पड़ गया। कई बार नोटिस भेजने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर शनिवार को दो बिस्वा में अतिक्रमण कर बनाए गए बाउंड्रीवाल को राजस्व विभाग की मौजूदगी में लोक निर्माण विभाग व भारी पुलिस फोर्स के साथ बुलडोजर से ढहा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:16 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:16 PM (IST)
निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य के अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर
निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य के अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज ब्लाक के मुसही गांव में लोक निर्माण विभाग की भूमि पर अतिक्रमण करना निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य चुर्क मनोज सोनकर को महंगा पड़ गया। कई बार नोटिस भेजने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर शनिवार को दो बिस्वा में अतिक्रमण कर बनाए गए बाउंड्रीवाल को राजस्व विभाग की मौजूदगी में लोक निर्माण विभाग व भारी पुलिस फोर्स के साथ बुलडोजर से ढहा दिया गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान कई बार नोकझोंक भी हुई। विवाद के चलते कई बार काम को बीच में ही रोकना पड़ा। हालांकि भारी फोर्स के आगे अतिक्रमणकारियों की एक भी नहीं चली और दो घंटे में अतिक्रमण को हटाते हुए पीडब्ल्यूडी ने अपना स्वामित्व बोर्ड वहां पर लगा दिया।

चुर्क जिला पंचायत के निवर्तमान सदस्य मनोज सोनकर ने मुसही के पास लोक निर्माण विभाग की दो बिस्वा भूमि पर अतिक्रमण कर बाउंड्रीवाल बनाते हुए उसमे ताला भर दिया था। अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार राजस्व विभाग व पीडब्ल्यूडी की तरफ से नोटिस भेजी गई थी। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया था। शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर नायब तहसीलदार रवि प्रजापति के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम व पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के एक्सईएन चंद्रप्रकाश की मौजूदगी में निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य की तरफ से अवैध तरीके से किए गए अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया जाने लगा। इसकी जानकारी होने पर पहुंचे निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य व प्रशासन से नोकझोंक शुरू हो गई। इसके चलते कुछ देर तक अतिक्रमण हटाए जाने का काम रूका रहा। हालांकि पुलिस फोर्स की संख्या अधिक होने के चलते उनकी एक नहीं चली और देखते ही देखते पूरी बाउंड्रीवाल को ढहा दिया गया। बताया जा रहा कि पीडब्ल्यूडी की भूमि पर सामुदायिक शौचालय बनाने के नाम पर बाउंड्री निर्माण कराकर अतिक्रमण किया गया था। इसको लेकर स्थानीय लेखपाल पहले आपत्ति जता चुके थे, उसके बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया था। इसमें डीपीआरओ विशाल सिंह, सहायक अभियंता मनीष कुमार यादव, अवर अभियंता आलोक सिंह, ओम तिवारी, क्षेत्रीय लेखपाल रत्नेश शुक्ला, राब‌र्ट्सगंज कोतवाल प्रभारी, चुर्क चौकी प्रभारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी