बीएचयू व एनसीएल खोलेगी कोयला गुणवत्ता प्रबंधन अनुसंधान केंद्र

बीएचयू व एनसीएल खोलेगी कोयला गुणवत्ता प्रबंधन अनुसंधान केंद्र

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान काशी हिदू विश्वविद्यालय एवं मिनी रत्न कंपनी नार्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के सहयोग से खोले जा रहे अनुसंधान केंद्र का उच्च तकनीकी शिक्षा एवं विकास समिति के अध्यक्ष एसके गौतम ने स्वागत किया है।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 06:40 PM (IST) Author: Jagran

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान काशी हिदू विश्वविद्यालय एवं मिनी रत्न कंपनी नार्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के सहयोग से खोले जा रहे अनुसंधान केंद्र का उच्च तकनीकी शिक्षा एवं विकास समिति के अध्यक्ष एसके गौतम ने स्वागत किया है। कहा कि उनके अनुरोध पर कोयला मंत्रालय संसदीय सलाहकार समिति बैठक में लिखित प्रस्ताव देकर सांसद पकौड़ी लाल ने इस आशय का सुझाव दिया था। एनसीएल व आइआइटी (बीएचयू) आपसी सहभागिता से अनुसंधान व रिसर्च कार्य करना देश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा गठित टीम के सिगरौली दौरे पर भी कार्बन उत्सर्जन कम करने के लिए आइआइटी (बीएचयू) का एक शोध केंद्र एनसीएल में खोले जाने का सुझाव दिया था।

एनसीएल ने सीधी-सिगरौली को चार एंबुलेंस

जासं, अनपरा : एनसीएल ने सब स्वस्थ मुहिम के तहत शुक्रवार को सीधी-सिगरौली जिले में आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए चार एंबुलेंस मुहैया कराई है। सांसद सीधी-सिगरौली रीति पाठक ने एनसीएल मुख्यालय में चार एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सीएमडी एनसीएल प्रभात कुमार सिन्हा, विधायक सिगरौली रामलल्लू वैश्य, विधायक देवसर सुभाष वर्मा एवं एनसीएल के कार्यकारी निदेशक उपस्थित रहे।

जांच रिपोर्ट के बाद मूल दस्तावेज की होगी जांच

अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल में एचईएमएम आपरेटर की हुई भर्ती प्रक्रिया में मूल दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया को अभी रोक दी गई है। महाप्रबंधक कार्मिक चा‌र्ल्स जुस्टर ने सूचना जारी कर कहा है कि एक जनवरी को शार्टलिस्ट किए गए सभी अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज की जांच बाद में की जाएगी। एचईएमएम आपरेटर पदों के चयन के लिए मूल दस्तावेजों की जांच विभिन्न अभ्यर्थियों से मिले शिकायतों पर जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है। शार्ट लिस्ट किए गए सभी अभ्यर्थी 11 जनवरी को जारी निर्देशों के मुताबिक दस्तावेज को अपलोड करते रहें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.