सोनभद्र में महिलाओं ने घेराव के बाद लगाया बैंक पर ताला, काेतवाल ने पहुंचकर तोड़ा

बैंक में खाता न खोले जाने के विरोध में महिलाओं ने मंगलवार की दोपहर में इलाहाबाद बैंक दुद्धी शाखा का घेराव किया। इसके बाद बैंक के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 02:14 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 02:41 PM (IST)
सोनभद्र में महिलाओं ने घेराव के बाद लगाया बैंक पर ताला, काेतवाल ने पहुंचकर तोड़ा
सोनभद्र में महिलाओं ने घेराव के बाद लगाया बैंक पर ताला, काेतवाल ने पहुंचकर तोड़ा

सोनभद्र (जेएनएन) । बैंक में खाता न खोले जाने के विरोध में एनआरएलएम समूह की महिलाओं ने मंगलवार की दोपहर में इलाहाबाद बैंक दुद्धी शाखा का घेराव किया। इसके बाद बैंक के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इससे बैंक कर्मी परेशान हो गये। घेराव व प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की। कहा कि हम लोग बैंक में खाता खुलवाने के लिए काफी दिनों से दौड़ रहे हैं लेकिन मेरी नहीं सुनी जा रही है। सरकार हमें समृद्ध करने पर जोर दे रही है लेकिन बैंक द्वारा हम लोगों कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। हम लोगों को परेशान किया जा रहा है। इससे आजिज होकर हम लोगों को घेराव करना पड़ रहा है ताकि जिला प्रशासन की नजर इनके कृत्य पर पड़े।

महिलाओं के बैंक के घेराव, प्रदर्शन के बाद जब बैंक के शाखा प्रबंधक ने कोई जवाब नहीं दिया तो महिलाएं बैंक के मुख्य गेट चैनल पर ताला जड़ दिया और चाबी लेकर दूसरे बैंक इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक झारोकला का घेराव करने जुलूस के रूप में चलीं गई। मुख्य गेट में ताला बंद होने से जहां बैंक कर्मियों को परेशानी हुई वहीं उपभोक्ता भी बाहर खड़े होकर परेशान हुए। इस दौरान सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी थी। जो महिलाओं को बुलाकर समझाने के प्रयास में लगी रही।हालांकि इसके बाद कोतवाल ने गेट पर लगा ताला बाद में तोड़कर बैंक का कामकाज शुरू कराया।

chat bot
आपका साथी