प्रांत से बाहर जा रहे वाहनों से वसूले 2.74 लाख

उपजिलाधिकारी सुशील कुमार यादव के सख्त रुख के बाद हरकत में आयी मंडी कर्मियों ने सीमा क्षेत्र से बगैर मंडी शुल्क अदा किये गैर प्रांतों में जा रहे विभिन्न वाहनों से सम्मन शुल्क के रूप में कुल दो लाख चौहत्तर हजार रूपये की वसूली की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 05:46 PM (IST)
प्रांत से बाहर जा रहे वाहनों से वसूले 2.74 लाख
प्रांत से बाहर जा रहे वाहनों से वसूले 2.74 लाख

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : उपजिलाधिकारी के सख्त रुख के बाद हरकत में आये मंडी कर्मियों ने सीमा क्षेत्र से बगैर मंडी शुल्क अदा किये गैर प्रांतों में जा रहे विभिन्न वाहनों से सम्मन शुल्क के रूप में कुल दो लाख 74 हजार रुपये की वसूली की। इस अभियान से दुद्धी, रेणुकूट रानीताली मार्ग से गुजरने वाले मालवाहक वाहनों के संचालकों में खलबली मची हुई है।

मंडी सचिव संत शरण ने बताया कि सोमवार की शाम सूचना मिली कि कुछ कारोबारियों द्वारा प्रयागराज से उड़ीसा के लिए विभिन्न प्रजाति की उपजों की ढुलाई बगैर मंडी शुल्क के की जा रही है। इस पर तत्काल मंडी निरीक्षक  बब्बनराम की अगुवाई में गठित टीम को सक्रिय कर दिया गया। देर रात मुर्धवा मोड़ के समीप कुछ भारी वाहनों की जांच के दौरान एक वाहन पर 295.25 क्िवटल गेहूं प्रयागराज से लदा था। यह बगैर मंडी शुल्क के उड़ीसा ले जाया जा रहा था। तत्काल कारवाई करते हुए उससे 1.55 लाख रुपये सम्मन शुल्क के रूप में वसूला गया। इसी तरह अन्य कई छोटे-छोटे मालवाहकों से भी करीब सवा लाख रुपये वसूला गया। बता दें कि एसडीएम सुशील कुमार यादव की सख्ती के बाद इस मार्ग पर चलने वाले वाहन संचालकों में सनसनी मची हुई है।

chat bot
आपका साथी