एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता सोनभद्र उप्र बार काउंसिल के आह्वान पर बुधवार को शाहजहांपुर में अधिवक्ता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जिसमें अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने समेत कई मांगें शामिल हैं। वकीलों के कार्य बहिष्कार की वजह से कोर्ट का कामकाज प्रभावित रहा एवं वादकारी परेशान रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:46 PM (IST)
एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन
एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : उप्र बार काउंसिल के आह्वान पर बुधवार को शाहजहांपुर में अधिवक्ता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा, जिसमें अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने समेत कई मांगें शामिल हैं। वकीलों के कार्य बहिष्कार की वजह से कोर्ट का कामकाज प्रभावित रहा एवं वादकारी परेशान रहे।

सोनभद्र बार एसोसिएशन अध्यक्ष चंद्र प्रकाश द्विवेदी एडवोकेट एवं डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष सुधाकर मिश्रा एडवोकेट ने दिए ज्ञापन में अधिवक्ता सुरक्षा हेतु अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने, शाहजहांपुर के अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह को कचहरी परिसर में गोली मार कर की गई हत्या पर परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने, मृतक भूपेंद्र सिंह के आश्रित को सरकारी नौकरी देने, हर जनपद में अधिवक्ताओं को बैठने हेतु उचित/सुरक्षित व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने की मांग उठाई है।

विरोध-प्रदर्शन करने एवं ज्ञापन देने वालों में सत्यदेव पाण्डेय, अतुल प्रताप सिंह, जवाहरलाल मिश्र, भोला सिंह यादव, अमरनाथ मिश्र आदि लोग शामिल रहे।

ओबरा : बुधवार को ओबरा तहसील परिसर में सोनांचल बार एसोसिएशन ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। एसोसिएशन सदस्यों ने अधिवक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने, मृत अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने देने की मांग करते हुए तहसील परिसर ओबरा में चक्रमण किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने एसडीएम ओबरा को ज्ञापन दिया। अनिल कुमार मिश्र, संजय कुमार पाण्डेय, अर्जुन शर्मा, पुष्पराज पाण्डेय आदि रहे।

घोरावल : शाहजहांपुर में अधिवक्ता की हत्या के विरोध में तहसील अधिवक्ता समिति ने आक्रोश व्यक्त करते हुए विरोध जताया। इसके बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार विनोद कुमार सिंह को सौंपा। इस दौरान अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से विरत रहे। इस मौके पर आदिनाथ मिश्र, राम किकर पाठक, जय सिंह, श्रीप्रकाश सिंह, सच्चिदानंद चौबे आदि रहे।

दुद्धी : अधिवक्ता भूपेन्द्र सिंह की हत्या से आक्रोशित वकीलों ने बार काउंसिल के आह्वान पर बुधवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी