प्रसव के लिए रुपये मांगने वाली स्टाफ नर्स पर कार्रवाई

राब‌र्ट्सगंज में मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के समीप स्थित प्रसवोत्तर केंद्र में प्रसव कराने के लिए और प्रमाणपत्र बनाने के नाम पर रुपये की मांग करने वाली स्टाफ नर्स को हटा दिया गया। यह कार्रवाई बुधवार को सीएमओ ने जांच अधिकारी की रिपोर्ट पर किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:55 PM (IST)
प्रसव के लिए रुपये मांगने वाली स्टाफ नर्स पर कार्रवाई
प्रसव के लिए रुपये मांगने वाली स्टाफ नर्स पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज में मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के समीप स्थित प्रसवोत्तर केंद्र में प्रसव कराने के लिए और प्रमाणपत्र बनाने के नाम पर रुपये की मांग करने वाली स्टाफ नर्स को हटा दिया गया। यह कार्रवाई बुधवार को सीएमओ ने जांच अधिकारी की रिपोर्ट पर की।

सोमवार की रात में खेखड़ा गांव निवासी एक प्रसव पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया था कि प्रसवोत्तर केंद्र में तैनात स्टाफ नर्स विजय लक्ष्मी द्वारा प्रसव कराने के लिए रुपये की मांग की गई। इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी व विरोध भी किया साथ ही मामले से सीएमओ व डीएम को भी अवगत कराया गया। इस पर तत्काल सीएमओ ने एक चिकित्साधिकारी को भेजकर मामले की जांच करायी। जांच में पता चला कि परिजनों की शिकायत सही है। ऐसे में जांच अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट बुधवार की सुबह ही सीएमओ को दे दी। सीएमओ डा. एसपी ¨सह ने बताया कि जांच अधिकारी की रिपोर्ट पर स्टाफ नर्स विजय लक्ष्मी को प्रसवोत्तर केंद्र से हटा दिया गया है। इसकी शिकायत पूर्व में भी मिल चुकी है।

chat bot
आपका साथी