24 घंटे में 1000 लोगों पर कार्रवाई

पंचायत चुनाव को लेकर सख्ती बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे के दौरान एक हजार लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। 956 लोगों को पाबंद किया गया है जबकि शांतिभंग की आशंका के चलते 13 व्यक्तियों का चालान कर दिया गया। चार लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है जबकि 32 लोगों के खिलाफ अन्य धाराओं में कार्रवाई हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:29 PM (IST)
24 घंटे में 1000 लोगों पर कार्रवाई
24 घंटे में 1000 लोगों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, सोनभद : पंचायत चुनाव को लेकर सख्ती बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे के दौरान एक हजार लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। 956 लोगों को पाबंद किया गया है जबकि शांतिभंग की आशंका के चलते 13 व्यक्तियों का चालान कर दिया गया। चार लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है जबकि 32 लोगों के खिलाफ अन्य धाराओं में कार्रवाई हुई है।

मुचलका पाबंद होने के बावजूद पंचायत चुनाव और उसके बाद झगड़ा करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसे लोगों से जमानत राशि वसूल की जाएगी। पुलिस ने ऐसे लोगों को चेतावनी दी है कि यदि किसी भी मुचलका पाबंद व्यक्ति ने झगड़ा किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जनपद के सभी थाना पुलिस ने पंचायत चुनाव से पहले काफी लोगों को 50 हजार से दो लाख रुपये तक की धनराशि से इस शर्त पर मुचलका पाबंद किया है कि चुनाव या उसके बाद झगड़ा किया तो कार्रवाई कर संबंधित धनराशि वसूल की जाएगी। पंचायत चुनाव को अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ऐसे में उन लोगों की पहचान की जा रही है जो पंचायत चुनाव को किसी न किसी वजह से प्रभावित कर सकते हैं। इस तरह के लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 24 घंटे में धारा 107 व 116 में 956 व्यक्तियों को पाबंद किया गया है। इस अवधि में धारा 151 सीआरपीसी में 13 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है जबकि गुंडा अधिनियम के तहत चार अभियोग व धारा 110जी सीआरपीसी के तहत 32 अभियोग पंजीकृत किया गया है। इसके अलावा एक मामले में वांछित एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसका चालान किया गया है। चुनाव तक जारी रहेगी कार्रवाई

अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान जनपद में 29 अप्रैल को है। पोलिग पार्टियां 28 अप्रैल को रवाना होगी। इसके पहले तक जिन लोगों से चुनाव में गड़बड़ी होने की आशंका है उनके खिलाफ कार्रवाई चलती रहेगी।

chat bot
आपका साथी