कंपोजिट विद्यालय पाटी में 20 बच्चे मिले मलेरिया पाजिटिव

जागरण संवाददाता रेणुकूट (सोनभद्र) म्योरपुर ब्लाक के सिदूर मकरा पाटी आदि गांवों में मलेरिया का प्रभाव कम नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रतिदिन बच्चों के रक्त की जांच कर रही है जिसमें बच्चे मलेरिया पाजीटिव पाए जा रहे हैं। बुधवार को कंपोजिट विद्यालय पाटी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चों के रक्त की जांच की जिसमें 20 बच्चे मलेरिया पाजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को एक बार फिर कंपोजिट विद्यालय पाटी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की तो 20 बच्चे मलेरिया धनात्मक पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:48 PM (IST)
कंपोजिट विद्यालय पाटी में 20 बच्चे मिले मलेरिया पाजिटिव
कंपोजिट विद्यालय पाटी में 20 बच्चे मिले मलेरिया पाजिटिव

जागरण संवाददाता, रेणुकूट (सोनभद्र): म्योरपुर ब्लाक के सिदूर, मकरा, पाटी आदि गांवों में मलेरिया का प्रभाव कम नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रतिदिन बच्चों के रक्त की जांच कर रही है, जिसमें बच्चे मलेरिया पाजीटिव पाए जा रहे हैं। बुधवार को कंपोजिट विद्यालय पाटी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चों के रक्त की जांच की, जिसमें 20 बच्चे मलेरिया पाजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को एक बार फिर कंपोजिट विद्यालय पाटी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की तो 20 बच्चे मलेरिया धनात्मक पाए गए। इसमें मानती पुत्री रामविलास, पार्वती पुत्री विश्वनाथ, रोहित पुत्र रघुनंदन सिंह, पवन कुमार पुत्र कृपाचंद, गंगाराम पुत्र बबई, मनोज कुमार पुत्र गजमोहन, दिनेश कुमार पुत्र सोमारू, छोटू कुमार पुत्र रामकिशुन, छतीश कुमार पुत्र सुकरत सिंह, नागेंद्र पुत्र मनबोध, विद्यावती पुत्री रमेश कुमार, कुसुमकली पुत्री श्याम, रजनी पुत्री गजेंद्र, सुनीता पुत्री बबई, रीना पुत्री लालचंद, धर्मेंद्र पुत्र धर्मराज, मानसी पुत्र भदई, हीरामति पुत्री रूपनारायण, बबुआ पुत्र अमेरिका, पूजा कुमारी पुत्री लखपति शामिल हैं। इनमें से कुछ बच्चों का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुआरी पर किया गया। म्योरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. राजीव रंजन ने बताया कि पाटी स्थित एक विद्यालय में बच्चों की जांच की गई, जिसमें मलेरिया पाजीटिव पाए गए बच्चों को दवा वितरित किया गया। इसके बाद गंभीर रूप से पीड़ित आठ से दस बच्चों को जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया। उधर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नेम सिंह ने बताया कि अभी उनके पास बुधवार को हुए जांच की रिपोर्ट नहीं आई है। लखनऊ से आएगी स्वास्थ्य विभाग की टीम, करेगी जांच

म्योरपुर ब्लॉक के पाटी, मकरा, सिदुर आदि गांवों में मलेरिया के मरीज पाये जाने के बाद स्वास्थ्य महकमा गंभीर हो गया है। गुरुवार को जिले में लखनऊ से एक टीम आ रही है जो विभिन्न गांवों में जाकर लोगों के रक्त की जांच करेंगी। यदि कोई मलेरिया पाजीटिव पाया जाता है तो उसका उपचार कराया जाएगा। सीएमओ डा. नेम सिंह ने लखनऊ से एक टीम जेडी के अगुवाई मे आने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी