सीबीएसई इंटर की परीक्षा में 15 छात्र अनुपस्थित

जासं अनपरा (सोनभद्र) केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)के बारहवीं बोर्ड परीक्षा में शनिवार को 15 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सीबीएससी गाइड लाइन के मुताबिक जनपद के नौ परीक्षा केन्द्रों पर अंग्रेजी की मुख्य परीक्षा सूचितापूर्ण सम्पन्न करायी गयी। जनपद में इण्टर सीबीएसई बोर्ड के तहत 2064 छात्र-छात्राएं पंजीकृ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 07:11 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 07:11 PM (IST)
सीबीएसई इंटर की परीक्षा में 15 छात्र अनुपस्थित
सीबीएसई इंटर की परीक्षा में 15 छात्र अनुपस्थित

जासं, अनपरा (सोनभद्र): केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) बारहवीं की परीक्षा में शनिवार को 15 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सीबीएससी गाइड लाइन के मुताबिक जनपद के नौ परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को अंग्रेजी की मुख्य परीक्षा सूचितापूर्ण सम्पन्न कराई गई। जनपद में इंटर सीबीएसई बोर्ड के तहत 2064 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। बोर्ड परीक्षा को सुचारु रूप से संचालित कराने के लिए कुल नौ केंद्र बनाए गए हैं। अंग्रेजी की परीक्षा में विभिन्न विद्यालयों से कुल 15 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिला को-आर्डिनेटर एके सिंह ने बताया कि नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने हेतु बोर्ड कटिबद्ध है। सीबीएसई बोर्ड की नई गाइड लाइन के मुताबिक परीक्षा कराई जा रही है। एडमिट कार्ड पर अभिभावक का हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों को आइडी कार्ड लेकर आना अनिवार्य है। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले परीक्षार्थियों को केंद्र पर हरहाल में पहुंचना है, जो देरी से आएगा उसे परीक्षा देने से वंचित कर दिया जाएगा। छात्रों की मदद करने के लिए समय से दस मिनट पहले पेपर दे दिया जाएगा। श्री सिंह ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। जिला को-आर्डिनेटर के निर्देशन में फ्लाइंग स्कार्ट टीम ने परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण किया।

नकल करते पकड़ा गया छात्र

जासं, ओबरा : ओबरा पीजी कालेज में शनिवार को द्वितीय पाली में हो रही बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षा में वनस्पति विज्ञान का एक छात्र नकल करते पकड़ा गया। पीजी कालेज ओबरा में श्याम महाविद्यालय सिधुरिया, वनवासी महाविद्यालय डाला, केशवराम महाविद्यालय कोटा का परीक्षा केंद्र बनाया गया हैं। जिसमें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा संपन्न कराते हुए अब तक दो नकलची पकड़े जा चुके हैं। यह जानकारी महाविद्यालय के प्राचार्य डा. प्रमोद कुमार ने दी है।

chat bot
आपका साथी