शोपीस बनी बहादुरपुर में पानी की टंकी

नगर पंचायत के मुहल्ला बहादुरपुर में दस वर्ष पूर्व जल निगम ने पानी की टंकी का निर्माण किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 29 Sep 2019 06:24 AM (IST)
शोपीस बनी बहादुरपुर में पानी की टंकी
शोपीस बनी बहादुरपुर में पानी की टंकी

सिधौली (सीतापुर) : नगर पंचायत के मुहल्ला बहादुरपुर में दस वर्ष पूर्व जल निगम ने पानी की टंकी का निर्माण किया था। टंकी का निर्माण मुहल्ले में पेयजल समस्या को दूर करना था। इस टंकी से बहादुरपुर, संतनगर पूर्वी, संतनगर पश्चिमी में जलापूर्ति की जानी थी। इन तीन वार्डों में पेयजल समस्या सबसे अधिक थी। यह तीनों वार्ड राष्ट्रीय राजमार्ग के दूसरी ओर हैं। शेष हिस्से में जलापूर्ति की सुविधा है। ऐसे में इन तीन वार्डों के लोग पानी टंकी से पेयजल आपूर्ति होने का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। पानी की टंकी का निर्माण नगर पंचायत के प्रस्ताव पर जल निगम ने किया था। इस अवधि में पूर्व की बोरिग भी फेल हो गई थी। इसके बाद जल निगम ने दूसरी बोरिग की। तीनों वार्डों में पाइप लाइन भी बिछाई गई है। लेकिन जलापूर्ति नहीं हो सकी। इस अवधि में पालन लाइन भी कई जगह खराब हो चुकी है। हालांकि जल निगम ने पाइप लाइन नए सिरे से बिछाई। ट्रायल प्रक्रिया भी हो चुकी है। जलनिगम ने अभी तक पानी की टंकी नगर पंचायत को हैंडओवर भी नहीं की है। बहादुरपुर के निवासी टंकी से जलापूर्ति की राह देख रहे हैं। टंकी से पानी मिले तो लोगों को सुविधा बढ़े।

राजेंद्र कुमार टंकी चालू न होने से शुद्ध पेयजल के लिए लोग तरस रहे हैं। जलापूर्ति शुरू होने से तीन वार्ड लाभान्वित होंगे।

देवेंद्र जायसवाल वर्षों से पानी की टंकी बनी खड़ी है, क्यों नहीं चालू की जा रही। जिम्मेदारों से इसका जवाब लिया जाना चाहिए।

रज्जन टंकी का निर्माण पेयजल समस्या के चलते हुआ था। करोड़ों से टंकी बन गई लेकिन पानी मिलना शुरू नहीं हो सका।

संजय चौरसिया

जल निगम अपने स्तर से ट्रायल कर रहा है। कुछ कमियां रह गई हैं। टंकी नगर पंचायत को हैंडओवर होते ही तत्काल जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

सर्वेश शुक्ल, ईओ

chat bot
आपका साथी