रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, फंसी मालगाड़ी, जाम और जोखिम में जान

गेट संख्या-93 घंटेभर बंद रहा जाम से जूझे राहगीर अव्यवस्थित हुआ यातायात

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:54 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, फंसी मालगाड़ी, जाम और जोखिम में जान
रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, फंसी मालगाड़ी, जाम और जोखिम में जान

सीतापुर : थामसेन गंज माल गोदाम बारिश से जल भराव हो गया है। ट्रैक पर पानी व कीचड़ भरने से मालगाड़ी चालक ट्रेन को स्टेशन तक लाने को तैयार नहीं हुआ। ट्रेन खड़ी होने से लखीमपुर खीरी मार्ग पर गेट-93 बंद हो गया। करीब एक घंटे तक यह गेट बंद रहा और आवागमन बाधित रहा। पैदल राहगीर जान जोखिम में डालकर ट्रेन के नीचे से ट्रैक पार कर गए, पर वाहन चालक जाम में फंसे रहे। लखीमपुर खीरी की तरफ जाने वाले काफी वाहन पीछे मुड़कर बिजवार बाईपास होकर निकल गए लेकिन, जाम के बीच में फंसे वाहन नहीं निकल पाए। हायतौबा मचने और ट्रेन चालक के स्टेशन तक रेल न ले जाने पर रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को बैक कराकर दो नंबर ट्रैक पर खड़ा कराया है। दोपहर दो बजे के करीब गेट-93 खोला गया तो रास्ता बहाल हो सका।

ट्रैक पर भरा पानी, जम गया मलबा

दोपहर के ढाई बजे के दौरान ट्रेन को माल गोदाम रेलवे स्टेशन के एक नंबर ट्रैक पर लाने के लिए सफाई कार्य शुरू कराया गया था। कई श्रमिकों को लाकर ट्रैक में फंसे मलबा को हटाया जा रहा था। माल गोदाम रेलवे स्टेशन पर जल भराव था। दर्जनों ट्रकपानी में खड़े थे। रेलवे अधिकारियों ने बताया, ट्रैक पर मलबा जम जाने से ट्रेन चालक गाड़ी को मालगोदाम स्टेशन पर लाने को तैयार नहीं हुआ। सीतापुर रेलवे जंक्शन अधीक्षक एके शुक्ल ने बताया, माल गोदाम रेलवे स्टेशन अभी निर्माणाधीन है। यहां नालियां बनी नहीं हैं और जो बनी भी हैं वह सभी चोक हैं। इसलिए बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

माल गोदाम पर अनलोड होनी थी सीमेंट

बताया जा रहा है कि ट्रेन सीमेंट की सप्लाई लेकर आई थी। ट्रैक में मलबा होने से ट्रेन ड्राइवर माल गोदाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लाने को तैयार नहीं हुआ। ऐसे में एक सैकड़ा से अधिक श्रमिक भी अनलोडिग के इंतजार में खड़े रहे।

chat bot
आपका साथी