बारिश से दीवार ढही, महिला व बालिका की मौत

मिश्रिख कोतवाली के गांव जगदीशपुर में हुआ ह्रदय विदारक हादसा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:52 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:52 PM (IST)
बारिश से दीवार ढही, महिला व बालिका की मौत
बारिश से दीवार ढही, महिला व बालिका की मौत

सीतापुर : कोतवाली इलाके की ग्राम सभा माडर के मजरा जगदीशपुर में बारिश के चलते गिरी कच्ची दीवार के नीचे दबकर महिला व बालिका की मौत हो गई। वहीं 15 वर्षीय किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया।

मामला संज्ञान में आते ही मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया। उन्होंने डीएम को पीड़ित परिवार को मदद देने के निर्देश दिए। गुरुवार सुबह हो रही बारिश के कारण गांव जगदीशपुर निवासी रामभजन के घर की कच्ची दीवार गिर गई। दीवार के नीचे बंधी भैंस व उसका बच्चा दीवार के नीचे दब गया। भैंस व उसके बच्चे को बचाने के लिए रामभजन की पत्नी रामपती, लड़का अनुज व दस वर्षीय पौत्री मीनाक्षी दीवार का मलबा हटा रही थीं, उसी समय दूसरी दीवार भी गिर गई। रामपती, अनुज व मीनाक्षी दूसरी दीवार के नीचे दब गए। ग्रामीण जब तक उन्हें बाहर निकालते रामपती व मीनाक्षी की मौत हो गई। वहीं अनुज गंभीर रूप से घायल हो गए है, उसका मिश्रिख सीएचसी में उपचार हो रहा है। जानकारी पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

दीवार के नीचे दबकर हुई महिला व बालिका की मौत के मामले में एसडीएम मिश्रिख गिरीश झा ने बताया कि, मृतकों के परिवारों को दैवीय आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये की सहायता मिल सकती है। सहायता मिलेगी या नहीं, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा।

तीसरे दिन बाकरगंज में मिला मासूम ललित

लहरपुर : शुक्रवार रात में गदापुर गांव से मां के बिस्तर से बच्चा गायब होने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। खोजबीन में लगी पुलिस ने बुधवार देर शाम को बाकरगंज में बालक को बरामद किया है। बताया जा रहा है कि तालगांव कोतवाली क्षेत्र के बाकरगंज में सड़क पर एक बच्चा खड़ा रो रहा था। आासपास के लोगों ने पहले बच्चे से रोने का कारण जानने की कोशिश की, पर कुछ पता नहीं चलने और बच्चे की पहचान न होने पर लोगों ने तालगांव कोतवाली पुलिस को खबर की। पुलिस ने लहरपुर पुलिस से संपर्क साधा। रात में ही पुलिस मौके पर पहुंची और पहचान कर बच्चे को बरामद कर लिया। फिर बच्चे को उसके मां-बाप के सुपुर्द किया।

chat bot
आपका साथी