नौ प्रधानों के सिर पर सजा जीत का सेहरा

समर्थकों ने किया नव निर्वाचित प्रधान का स्वागत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:18 AM (IST)
नौ प्रधानों के सिर पर सजा जीत का सेहरा
नौ प्रधानों के सिर पर सजा जीत का सेहरा

सीतापुर : मतपेटी में बंद किस्मत बाहर निकली तो नौ उम्मीदवारों के सिर पर जीत का सेहरा सज गया। गांव का मुखिया चुने जाने की खुशी नजर आने लगी। समर्थकों ने फूल-माला पहनाकर नव निर्वाचित प्रधान का स्वागत किया। गांव में मिठाई बांटी और अपने उम्मीदवार की जीत का जश्न मनाया। मंगलवार को जिले की नौ ग्राम सभाओं के प्रधान पद उम्मीदवारों के मतों की गणना हुई। दोपहर दो बजे तक सभी परिणाम जारी कर दिए गए। बिसवां की ग्राम सभा कालूपुर, पिसावां की बीहट गौर, रेउसा की नकहा-कनौरा व भौली, सिधौली ब्लाक की ग्रामसभा उनई, छावन व बाड़ी व कसमंडा ब्लाक की ग्राम सभा पूरनपुर व भंडिया के प्रधान निर्वाचित हुए हैं।

चाचा को हरा भतीजा बना प्रधान

रेउसा : विकास खंड की ग्राम सभा भौली के प्रधान पद पर चाचा-भतीजे की टक्कर दिखाई दी। कांटे के मुकाबले में भतीजे चंद्रशेखर बाजपेई ने जीत हासिल की। चाचा प्रमोद बाजपेई दूसरे नंबर पर रहे। ग्राम सभा नकहा-कनौरा से अच्छेलाल ने जीत हासिल की।

छावन से सीमा चुनी गई प्रधान

सिधौली : सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना दोपहर दो बजे पूरी हो गई। ग्राम सभा छावन से सीमा भार्गव को प्रधान चुना गया। सीमा ने 67 वोटों से जीत हासिल की। वहीं ग्रामसभा बाड़ी का प्रधान हाजी जलीस अंसारी को चुना गया। ग्राम पंचायत उनई से हरिनान ने प्रधान पद पर निर्वाचित हुए।

छह मतों से जीते राकेश

बिसवां : ब्लाक की ग्राम सभा कालूपुर की मतगणना पूरी होते ही प्रधान पद का ताज राकेश कुमार के सिर पर सज गया। राकेश कुमार ने छह मतों से जीत हासिल की। दूसरे नंबर पर टानिकचंद्र रहे।

भंडिया की प्रधान बनी फरजाना

मास्टरबाग : फरजाना को विकासखंड कसमंडा की ग्राम सभा भंडिया का मुखिया चुना गया है। फरजाना ने 181 मतों से जीत हासिल की। वहीं ग्राम सभा पूरनपुर के मतदाताओं ने रवि मिश्रा को प्रधान चुना है। रवि ने 58 वोट से जीत हासिल की।

विशाल को मिला संवेदनाओं का साथ

पिसावां : विकास खंड की ग्राम सभा बीहट गौर से विशाल गौतम को प्रधान पद पर जीत मिली है। विशाल को मतदाताओं की संवेदनाओं का साथ मिला। विशाल के पिता भोगनाथ का चुनाव प्रचार के दौरान निधन हो गया था। इसके चलते ही प्रधान पद का चुनाव स्थगित किया गया था।

chat bot
आपका साथी