शहर अनलाक, कोविड नियमों का उड़ा मजाक

पहली जून को अनलाक होते ही बाजार में उमड़ी भीड़ दुकानों में शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 11:02 PM (IST)
शहर अनलाक, कोविड नियमों का उड़ा मजाक
शहर अनलाक, कोविड नियमों का उड़ा मजाक

सीतापुर: दृश्य 1- तामसेन गंज पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर स्थित मिलेट्री कैंटीन में सामान लेने के लिए लोगों की जबरदस्त भीड़ थी। लोग लाइन में लगने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे।

दृश्य 2- लालबाग चौराहा से घंटाघर तक मुख्य बाजार में पैर रखने भर की जगह नहीं थी। दुकानें ग्राहकों से भरी थीं उससे ज्यादा लोग सड़कों पर जमा थे।

दृश्य 3- लालबाग से आंख अस्पताल मार्ग पर बाजार में कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। मार्गों पर निकले लोग मास्क तक ठीक ढंग से नहीं लगाए थे।

कोरोना संक्रमण के कारण करीब डेढ़ माह से लगे कोरोना क‌र्फ्यू में पहली जून को कुछ ढील दी गई। सरकार ने कोविड नियमों के पालन की शर्त लगाते हुए बाजार को खोलने की अनुमति दी। बाजार में दुकानें खुलीं, लेकिन कहीं भी कोविड नियमों का पालन होते नहीं दिख रहा था।

दिक्कत तो अभी यह भी है:

एक तरफ अनलाक तो दूसरी तरफ अब भी बैरीकेडिग। जी हां, जिला मुख्यालय पर अधिकांश मुहल्लों में लगी बैरीकेडिग अभी नहीं हटाई गई है। इस पर भी लोग आपत्ति जताते दिखे। कहा, ऐसे अनलाक का क्या फायदा जब वह किसी काम के लिए बाहर जा ही न सकें। एसडीएम सदर अमित भट्ट के मुताबिक बैरीकेडिग को भी धीरे-धीरे हटाया जाएगा।

बाजार व दुकानों का निरीक्षण किया गया है। प्रतिष्ठान मालिकों को कोविड नियमों के पालन के निर्देश दिए गए। नियमों की अनदेखी होने पर सभी को चेतावनी दी गई है। अगर अगले दिन से अनदेखी होती है तो दुकानों को सील करने की चेतावनी दी गई है।

-पूजा मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट

कोविड से एक और रोगी की मौत, चार नए रोगी मिले

सीतापुर: कोरोना से जिले में एक और रोगी की मौत हो गई है। इस तरह जिले में शुरू से अब तक कुल 173 रोगियों की मौत हो चुकी है। सोमवार रात सीएमओ को प्राप्त 3012 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कोरोना के चार नए रोगी मिले हैं। इनमें दो महिलाएं व इतने ही पुरुष रोगी हैं। ये सभी रोगी 21 वर्ष की आयु से अधिक के हैं।

सीएमओ डा. मधु गैरोला ने बताया, अब तक जिले में कुल 12,204 लोग कोविड से संक्रमित हुए हैं। इनमें 11,844 लोग स्वस्थ भी हो गए हैं। वर्तमान में जिले में कुल 177 कोविड के एक्टिव केस हैं।

chat bot
आपका साथी