दूर-दूर तक नजर नहीं आती दो गज की दूरी

नामांकन फार्म कक्ष खतौनी काउंटर व अन्य स्थानों पर लग रही भीड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 11:40 PM (IST)
दूर-दूर तक नजर नहीं आती दो गज की दूरी
दूर-दूर तक नजर नहीं आती दो गज की दूरी

सीतापुर : दो गज की दूरी और मास्क भी जरूरी का नियम सदर तहसील में दूर-दूर तक नजर नहीं आता है। कक्ष संख्या-दस में जिला पंचायत सदस्य पद का नामांकन फार्म खरीदने वालों की भीड़ जमा होती है। खतौनी काउंटर पर लंबी लाइन लग रही है और अधिकारियों से गुहार लगाने पहुंच रहे फरियादी भी कोविड नियमों से अनजान नजर आते हैं। यहां की कोविड हेल्प डेस्क भी बचाव के नियमों से बेपरवाह है।

सब हैं बेपरवाह, कैसे हो कोरोना से बचाव

निर्देश है कि, निर्वाचन प्रक्रिया में कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाए। नामांकन फार्म बिक्री काउंटर पर भीड़ जमा न हो, लेकिन सदर तहसील के कक्ष संख्या-10 में यह निर्देश नजर नहीं आते। दरअसल तहसील के कक्ष संख्या दस में जिला पंचायत के सभी 79 वार्डों के नामांकन फार्मों की बिक्री की जा रही है। नाम-निर्देशन पत्र खरीदने वाले पूरे दिन लाइन में लगे रहते हैं। काउंटर पर भीड़ तो होती ही है, मास्क भी कम लोग ही लगाए दिखते हैं। मास्क का प्रयोग भी सही ढंग से नहीं किया जाता।

कार्यालयों में टूटते नियम, खतौनी काउंटर पर भीड़

तहसील के कई कार्यालयों में भी कोविड़ नियमों की अनदेखी की जाती है। कार्यालयों में भी भीड़ नजर आती है। कार्यालयों के बाहर भी लोग बिना मास्क लगाए बैठे रहते हैं। खतौनी काउंटर भी लाइन लगी रहती है। वहीं नामांकन फार्म खरीदने आने वाले उम्मीदवारों के साथ कई समर्थक भी तहसील पहुंच रहे हैं।

वर्जन

जिला पंचायत सदस्य पद का पर्चा खरीदने वालों को कोविड नियमों का पालन का निर्देश दिया गया है। कक्ष में प्रवेश करने वाले को मास्क लगाना अनिवार्य है।

- अखिलानंद पांडेय, जिला कृषि अधिकारी

chat bot
आपका साथी