मुर्गी फार्म में बैटरा फटने से लगी आग, दो हजार चूजे जिदा जले

बैटरा फटने का मखुआ चौबेपुर में सुना गया धमाका मौके पर जुटी भीड़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 11:33 PM (IST)
मुर्गी फार्म में बैटरा फटने से लगी आग, दो हजार चूजे जिदा जले
मुर्गी फार्म में बैटरा फटने से लगी आग, दो हजार चूजे जिदा जले

सीतापुर : मखुआ चौबेपुर गांव के मुर्गी फार्म में शुक्रवार दोपहर आग लगने से दो हजार मुर्गी के बच्चे जिदा जल गए हैं। साथ आग की लपटों से पूरा बाड़ा जलकर राख हो गया है। मुर्गी फार्म मालिक अनूप भार्गव के मुताबिक, उन्होंने सौर ऊर्जा से बैटरा चार्ज करने को लगाया था। यह बैटरा अचानक फट गया और पूरे बाड़े में आग लग गई। मौके पर मजदूर अर्जुन, रामनाथ व शर्मा मौजूद थे। इन लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, पर वह समय रहते आग को काबू नहीं कर पाए। मुर्गी फार्म मालिक का कहना है कि इस घटना से उसे पांच लाख रुपये की क्षति पहुंची है।

आग लगने का कारण पूछकर लौट गई पुलिस

मालिक अनूप भार्गव के मुताबिक, मुर्गी फार्म में दाना-चारा समेत कई उपयोगी वस्तुएं रखी थीं, वह भी जलकर राख हो गई हैं। आग लगने के बाद फार्म पर लगभग पूरे गांव की भीड़ जमा थी। इसी दौरान मानपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची और आग लगने का कारण जानकर लौट गई।

बैटरा फटने के धमाका से हिले लोग

चौबेपुर व मखुआपुर के गांव वालों ने बताया, उनके गांव मखुआपुर के उत्तर दिशा में करीब 200 मीटर दूर खेत में मुर्गी फार्म में था। इसमें बैटरा फटने की आवाज इतनी तेज थी कि गांव में घर में बैठे तक लोगों ने सुना। हादसा शुक्रवार दोपहर दो बजे के दौरान हुआ। फार्म से रास्ता खुला न होने से मुर्गी के बच्चे आग से बचाव भी नहीं कर पाए और वह सभी जीवित जल गए है।

chat bot
आपका साथी