ग्रामीणों ने लगाया जाम, मांगा मुआवजा

ग्रामीणों ने लगाया जाम, मांगा मुआवजा

इंटौजा स्थित फैक्ट्री में अमोनिया का रिसाव होने से सीतापुर के दो श्रमिकाकं की कामसिरापसिधौल

JagranMon, 08 Mar 2021 12:27 AM (IST)

इंटौजा स्थित फैक्ट्री में अमोनिया का रिसाव होने से सीतापुर के दो श्रमिकाकं की कामसिरापसिधौली-मिश्रिख मार्ग के मंगलम चौराहे पर रखे रहे शव, नाराज ग्रामीणों ने साढ़े तीन घंटे तक किया प्रदर्शन

संसू, गोंदलामऊ (सीतापुर) : लखनऊ के इटौंजा की कोल्ड स्टोरेज फैक्ट्री में गैस सिलिडर के विस्फोट व रिसाव से सीतापुर के तीन मजदूर प्रभावित हुए हैं। इसमें दो की मौत हो गई है। नाराज गांव वालों ने सिधौली-मिश्रिख मार्ग पर मंगलम चौराहे को जाम कर दिया। वहीं, ठेलिया पर दोनों मजदूरों के शव को रखे रहे। दोपहर एक बजे से साढ़े तीन बजे तक चौराहा जाम रखा। इनका कहना था कि पहले फैक्ट्री मालिक मृतक के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा दें। संदना थाना क्षेत्र के नंदवन गढ़ी गांव निवासी मृतक श्रमिकों में मिश्रीलाल (30) व धर्मेंद्र (27) हैं। परमानंद घायल है। प्रदर्शन की खबर पर सिधौली एसडीएम सत्येंद्र राय, सीओ महेंद्र प्रताप सिंह पहुंचे थे। साथ में सिधौली, नैमिषारण्य, मछरेहटा, मिश्रिख और संदना थानों की पुलिस मौजूद रही। वहीं, मृतक आश्रितों को सांत्वना देने के लिए मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव व सिधौली के पूर्व विधायक मनीष रावत भी मौके पर पहुंचे।

सुलह के बाद माने गांव वाले प्रशासन गोंदलामऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख विजय मिश्र व चचेरे भाई अनूप मिश्र ने मृतकों की पत्नियों को 50-50 हजार रुपये नकद दिए हैं। आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये सोमवार को देने की बात पर सुलह हुई है। सुलहनामा पर विधायक मिश्रिख ने भी हस्ताक्षर किए हैं।

कच्ची गृहस्थी छोड़ गए मृतक

मृतक मिश्रीलाल के तीन बेटे हैं। इसमें अनूप (5), शिवमंगल (4) व सचिन (2) हैं। मिश्रिलाल के नाम एक बीघे खेती है। वहीं, दूसरे मृतक मजदूर धर्मेंद्र के एक बेटी नैना डेढ़ साल की है। पत्नी नीतू गर्भवती है। मृतक धर्मेंद्र भूमिहीन है।

यातायात को डायवर्ट किया रूट

यातायात बहाल करने को अधिकारियों ने मंगलम चौराहे से पहले नवइया गांव के समीप से रूट डायवर्ट किया था। सिधौली-मिश्रिख मार्ग पर बरबटपुर मार्ग होते हुए बरजती घाट मनवा चौराहा होकर वाहन हाईवे पर निकले।

वर्जन-

50 हजार रुपये तत्काल दिलाए हैं। पांच-पांच लाख रुपये सोमवार को मिल जाएंगे जिस मृतक के नाम जमीन है, उसे किसान दुर्घटना बीमा से पांच लाख रुपये और मिलेंगे। इसके अलावा दोनों मृतक आश्रितों को पारिवारिक लाभ योजना से 35-35 हजार रुपये दिलाएंगे। घायल मजदूर परमानंद के मामले में मुझे जानकारी नहीं है।

- सत्येंद्र कुमार राय, एसडीएम सिधौली सड़क हादसे में बुजुर्ग पूर्व प्रधान की मौत

सीतापुर : बिसवां मार्ग पर न्यामुपुर के पास अज्ञात वाहन से बाइक सवार पूर्व प्रधान की टक्कर हो गई। इसमें तालगांव क्षेत्र में लहरपुर-बिसवां मार्ग पर टकेली गांव के संतोष कुमार घायल हो गए। राहगीरों की मदद से पूर्व प्रधान को इलाज के लिए सीएचसी लहरपुर लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद वाहन लेकर चालक भी मौके से भाग निकला। बताया जा रहा है कि हादसे में मृतक संतोष टकेली गांव से चार बार प्रधान रहे हैं। वह बाइक पर अकेले ही सवार थे। तालगांव थाने के दारोगा संदीप कुमार मिश्र ने बताया, तहरीर मिलने पर मुकदमा लिखा जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.