बुखार से दो की मौत, एक अन्य की हालत गंभीर

गांव पहाड़पुर में दो चचेरे भाईयों की मौत बुखार से हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:40 PM (IST)
बुखार से दो की मौत, एक अन्य की हालत गंभीर
बुखार से दो की मौत, एक अन्य की हालत गंभीर

सीतापुर : गांव पहाड़पुर में दो चचेरे भाईयों की मौत बुखार से हुई। एक की मौत आठ दिन पहले तो दूसरे ने रविवार सुबह दम तोड़ा। परिवार में एक अन्य बच्चे की हालत गंभीर है, उसका उपचार सीएचसी सिधौली में चल रहा है। संदना के पहाड़पुर निवासी 10 वर्षीय शिवा पुत्र बृजलाल की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आठ दिन पहले पूरा परिवार दिल्ली से घर आ रह रहा था। शिवा के चचेरे भाई 18 वर्षीय भूपेंद्र पुत्र रामसागर की मौत सीतापुर आने वाली बस में हो गई थी। परिवारजन का कहना है कि शिवा व भूपेंद्र को विचित्र बुखार आया था। शिवा को उल्टी हुई और शरीर ठंडा हो गया। नाखून भी काले पड़ गए थे। पता नहीं कौन सी बीमारी है। इसको लेकर सीएचसी गोंदलामऊ में शिकायत भी की है।

गंभीर है शिवा का भाई सौरव

मृतक शिवा का तीन वर्षीय भाई सौरव की हालत भी गंभीर है। सौरव का इलाज सिधौली के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। एक बच्चे की मौत व एक की गंभीर हालत के चलते परिवार में मातम का माहौल है। ---------------

टीम भेजकर जांच कराई गई है। घर के पास एक तालाब है, जहां हैंडपंप लगा हुआ है। नल का पानी दूषित है। दूषित पानी से इंफेक्शन फैला है। परिवारजन को दवाई दी गई है।

- डा. धीरज मिश्रा, अधीक्षक सीएचसी गोंदलामऊ --------------

चिल्ड्रेन वार्ड में बालिका की मौत, पीकू वार्ड में भर्ती आठ बच्चे सीतापुर : जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में उपचार करा रही आठ वर्षीय नंदनी की मौत हो गई। नंदनी को बुखार व पेट दर्द बताया गया। चिल्ड्रेन वार्ड में रविवार को 40 बच्चे भर्ती थी। एक वर्षीय फायजा को कई दिन से सर्दी की शिकायत है। सांस भी तेज चल रही थी। परिवारजन ने उसे चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती कराया गया। रविवार देर शाम फायजा को मशीन से भाप दी गई। वहीं रविवार को वार्ड में बुखार पीड़ित दो बच्चों को भर्ती कराया गया।

पीकू वार्ड में भर्ती हैं आठ बच्चे

जिला अस्पताल के पीकू वार्ड में रविवार को आठ बच्चों का उपचार किया गया। वार्ड में भर्ती निहाल की हालत में सुधार हुआ है। निहाल के भाई को पीकू वार्ड से निकालकर चिल्ड्रेन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। तेज बुखार के बाद शनिवार को पीकू वार्ड में भर्ती कराई अंजनी की तबियत में भी सुधार हुआ है।

दो महीने से बुखार पीड़ित हैं पुष्पा

इमरजेंसी में उपचार करा रही लिल्सीपुरवा निवासी पुष्पा करीब दो महीने से बुखार की चपेट में हैं। उपचार के बावजूद उन्हें राहत नहीं मिल रही। संदना के राजपुर गांव निवासी युवती पूनम भी 15 दिन से बुखार की चपेट में हैं। महिला वार्ड के सभी बेड फुल हो गए हैं।

--------------

चिल्ड्रेन वार्ड में बच्चे भर्ती हो रहे हैं और ठीक होकर जा रहे हैं। बच्चों का उपचार किया जा रहा है। हम बाहर हैं, बालिका की मौत के बारे में डा. राकेश बता सकते हैं।

- एके अग्रवाल, सीएमएस

chat bot
आपका साथी