अंतरजनपदीय ऑटोलिफ्टर गैंग के दो अभियुक्त दबोचे, 12 बाइकें बरामद

सीतापुर रायबरेली लखीमपुर खीरी लखनऊ गोला से चोरी की गईं बाइकें बरामद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:24 PM (IST)
अंतरजनपदीय ऑटोलिफ्टर गैंग के दो अभियुक्त दबोचे, 12 बाइकें बरामद
अंतरजनपदीय ऑटोलिफ्टर गैंग के दो अभियुक्त दबोचे, 12 बाइकें बरामद

सीतापुर : शहर कोतवाली पुलिस को रविवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोतवाली की एक स्पेशल पुलिस टीम ने बहुगुणा चौराहे पर अंतरजनपदीय ऑटोलिफ्टर गैंग के दो अभियुक्त दबोचे हैं। इनमें हरगांव के मोहरसा गांव का महताब उर्फ छोटे और मुद्रासन का मंटर उर्फ सियाराम है। शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह ने बताया कि अभियुक्त बाइक पर सवार थे। बहुगुणा चौराहे पर चेकिग के दौरान इन्हें रोका गया। पूछताछ में पता चला कि जिस बाइक पर वह सवार थे, वह बाइक भी शहर सोनार मंडी से चोरी वाली थी फिर कोतवाली लाकर इन अभियुक्तों से पूछताछ हुई। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने महताब व मंटर के कब्जे से पुलिस ने 11 अन्य चोरी की बाइकें बरामद की हैं। यह चोरी की बाइकें रायबरेली, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, गोला में भिन्न-भिन्न स्थानों से चोरी की हुई थीं।

गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में ठिकानों पर छापेमारी

सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया पिछले कुछ महीनों से बाइक चोरी की घटना हुई हैं। इन घटनाओं पर अंकुश लगाने को स्पेशल पुलिस टीम गठित हुई थी। गिरफ्तार अभियुक्तों का सक्रिय गैंग है। गैंग के सदस्य लखीमपुर खीरी, हरदोई, लखनऊ समेत कई जिलों में सक्रिय हैं। ये लोग वाहन चोरी करते हैं और फिर विभिन्न जिलों में बेच लेते हैं। जो वाहन बिकने से रह जाते हैं उनके नंबर व चेसिस नंबर बदल देते हैं और उन्हे कबाड़ में बेचते हैं। इन अभियुक्तों के विरुद्ध वर्ष 2019 व 2020 में भी विभिन्न मुकदमे हुए हैं। गैंग के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने को पुलिस टीमें संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

अभियुक्तों पर मुकदमे

शहर कोतवाली में अभियुक्त महताब उर्फ छोटे पर नौ और मंटर उर्फ सियाराम के विरुद्ध चार मुकदमे दर्ज हैं।

कार्रवाई में शामिल टीम

प्रभारी निरीक्षक तेज प्रकाश सिंह, दारोगा शशांक पांडेय, विकास यादव, प्रदीप दुबे, कांस्टेबल संदीप कुमार, अक्षय कुमार, प्रशांत शेखर सिंह, सोनल व अशोक। पुलिस टीम के इन सदस्यों के उत्साहवर्धन के लिए एसपी ने पुरस्कार की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी