नशेड़ी प्रशिक्षु दारोगा ने पहले पीटीसी में फिर जिला अस्पताल किया बवाल

पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) में निरीक्षक पद की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:39 PM (IST)
नशेड़ी प्रशिक्षु दारोगा ने पहले पीटीसी में फिर जिला अस्पताल किया बवाल
नशेड़ी प्रशिक्षु दारोगा ने पहले पीटीसी में फिर जिला अस्पताल किया बवाल

सीतापुर : पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) में निरीक्षक पद की ट्रेनिग ले रहे दारोगा अजय कुमार सिंह ने जिला अस्पताल में जमकर बवाल किया। साथी पुलिस कर्मियों के साथ ड्यूटी पर मौजूद डाक्टर से लेकर पूरे स्टाफ से गाली-गलौज की। आपा खोया दारोगा डाक्टर की कुर्सी पर बैठ गया। डाक्टर व उनके बच्चों तक जान से मार देने की धमकी दे डाली। पूरे मामले को इंटरनेट मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वाकया रविवार रात 10.30 बजे का है। पीटीसी के अधिकारी कई प्रशिक्षुओं के साथ दारोगा अजय कुमार सिंह का मेडिकल परीक्षण कराने जिला अस्पताल आए थे। नशे में धुत दारोगा ने पहले पीटीसी में जमकर हंगामा किया। जिस पर अधिकारी उसे जिला अस्पताल लाए थे। अस्पताल की इमरजेंसी में ड्यूटी पर नेत्र सर्जन डा. पुनीत जायसवाल, फार्मासिस्ट अनुपम शर्मा व अन्य स्टाफ कर्मी थे। आपा खोए दारोगा अजय कुमार सिंह डाक्टर की कुर्सी पर बैठ गया। वह किसी भी स्थिति में मेडिकल कराने को तैयार नहीं हो रहा था। साथी उसे पकड़कर मेडिकल कराने में लगे थे। डाक्टर ने किसी तरह से दारोगा को मेडिकल परीक्षण किया तो साथी पुलिस कर्मी उससे मेडिकल रिपोर्ट पर हस्ताक्षर या अंगूठा नहीं लगवा पा रहे थे। इसी बीच दारोगा ने मेडिकल रिपोर्ट को फाड़कर फेंक दिया। नशेड़ी दारोगा के शोर-शराबे से अस्पताल की इमरजेंसी में लोगों की भीड़ जुट गई थी। अस्पताल चौकी इंचार्ज दिनेश तिवारी भी मौजूद थे। उधर, दारोगा अजय कुमार सिंह से गाली-गलौज और जान से मार देने की धमकी पाए डा. पुनीत जायसल भी भयभीत हो गए थे।

सीओ पीटीसी बोले, कार्रवाई हो रही है

पीटीसी के सीओ शिव नारायन यादव का कहना है कि दारोगा अजय कुमार सिंह नशे में था। इसीलिए उसका मेडिकल परीक्षण कराने जिला अस्पताल भेजा गया था। यह वर्ष 2017 बैच का दारोगा है। इसकी नियुक्ति कुशीनगर जिले में है। यहां वह निरीक्षक पद के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है। उन्होंने कहा, डाक्टर की रिपोर्ट आई है उसी के आधार पर दारोगा के विरुद्ध कार्रवाई हो रही है। सीओ ने पीटीसी में दारोगा के बवाल करने की बात से इनकार किया है।

chat bot
आपका साथी