ट्रेन निरस्त, सीतापुर में उतारे गए यात्री, बसों से आवाजाही

लखनऊ से लखीमपुर जाने वाली सभी ट्रेनें निरस्तसवारियों को असुविधा रोडवेज बसों का संचालन जारी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 12:04 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 12:04 AM (IST)
ट्रेन निरस्त, सीतापुर में उतारे गए यात्री, बसों से आवाजाही
ट्रेन निरस्त, सीतापुर में उतारे गए यात्री, बसों से आवाजाही

सीतापुर : लखनऊ से मैलानी के लिए चली ट्रेन संख्या-05086 को सीतापुर में रोक दिया गया। ट्रेन में सवार यात्रियों को उतारा गया और ट्रेन कैंसिल होने की वजह लखीमपुर में हुए विवाद को बताया गया। आधे रास्ते रोकी ट्रेन से नाराज सवारियों ने स्टेशन पर हंगामा किया। टिकट के पैसे वापस देने और लखीमपुर भेजे जाने की मांग की। स्टेशन अधीक्षक व अन्य अधिकारियों को टिकट के पैसे वापस कराए और समझा-बुझाकर वापस भेजा। दरअसल, लखीमपुर के बनवीरपुर गांव में हुए बवाल को देखते हुए लखनऊ से लखीमपुर जाने वाली ट्रेनों का संचालन एहतियातन रोक दिया गया। ट्रेन निरस्त होने की सूचना तब आई, जब लखनऊ से मैलानी जाने वाली ट्रेन सीतापुर पहुंच गई।

सीतापुर में उतारे गए करीब 45 यात्री

लखीमपुर जाने वाली ट्रेन निरस्त होने के बाद ट्रेन में सवार करीब 45 यात्रियों को सीतापुर में उतारा गया। यह सवारियां लखीमपुर, हरगांव व मैलानी जा रही थी। कुछ यात्री किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे। बाद में यात्री निजी साधन व रोडवेज बस से लखीमपुर के लिए निकले। बता दें कि लखनऊ से लखीमपुर के बीच दो जोड़ी पैसेंजर व एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होता है।

लखनऊ से ही नहीं भेजते, अचानक क्यों उतारा

सीतापुर में ट्रेन से उतारे गए यात्रियों ने जिम्मेदारों पर भड़ास निकाली। लखनऊ से हरगांव जा रहे गिरधारी लाल चतुर्वेदी ने कहा कि ट्रेन को लखनऊ से ही नहीं भेजना था। अचानक यहां क्यों उतार दिया। यहां से कैसे जाएंगे। सीतापुर में उतारे गए राघवेंद्र ने कहा कि हमें लखीमपुर जाना था। रास्ते में ही उतार दिया। ट्रेन पर सवार हो किसानों से मिलने लखीमपुर जा रहे रजनीश भारती ने गुस्से का इजहार किया।

रोडवेज बसों ने आसान की सवारियों की डगर

ट्रेन संचालन बंद होने व जांच की वजह से निजी वाहनों की कम आवाजाही से परेशान सवारियों का सफर रोडवेज ने आसान किया। सीतापुर से लखीमपुर के बीच बसों का संचालन जारी रहा। एआरएम राकेश कुमार ने बताया कि बसों का संचालन नहीं रोका गया था। महोली के आगे नेशनल हाइवे जाम होने की वजह से कई बसें फंसी थी। रूट डायवर्जन किया गया है।

वर्जन

ट्रेन के यात्रियों को टिकट का पैसा वापस करा दिया गया। सीतापुर में करीब 40 से 45 यात्री उतारे गए थे। सोमवार को सभी ट्रेन निरस्त की गई हैं।

- एके शुक्ला, स्टेशन अधीक्षक सीतापुर

chat bot
आपका साथी