कोविड से तीन की मौत, 189 और मिले केस

नए कोविड रोगियों में 15 बचे व 44 महिलाएं भी हो गई संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 12:48 AM (IST)
कोविड से तीन की मौत, 189 और मिले केस
कोविड से तीन की मौत, 189 और मिले केस

सीतापुर : सीएमओ की दैनिक कोविड रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार रात से रविवार तक तीन और कोविड रोगियों की मौत हो गई है। इसके अलावा शनिवार रात आई 3198 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कोविड के 189 रोगी और मिले हैं। इसमें 145 पुरुष और 44 महिलाएं हैं। इनमें भी 15 बच्चे हैं। इनके अलावा 158 कोविड रोगी 55 वर्ष से कम आयु वाले हैं।जिला महिला अस्पताल में दो रसोइया और वार्ड आया संक्रमित हो गई हैं। इसी तरह महिला अस्पताल में 108 एंबुलेंस का पायलट संक्रमित हो गया है। पीएसी जवान व स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित

पीएसी में 27 बटालियन पीएसी में नौ कार्मिक कोरोना से पॉजिटिव हो गए हैं। खैराबाद सीएचसी का एक डॉक्टर संक्रमित हो गया है। सीएचसी पिसावां का एक कर्मी संक्रमित हो गया है। महमूदाबाद बीडीओ कार्यालय में एक कर्मी संक्रमित मिला है।

यहां भी मिले हैं कोविड रोगी

नैमिषपुरम, आवास विकास, खूबपुर, प्रेमनगर, तरीनपुर, इस्माइलपुर, अहाता कप्तान, रोगी मिले हैं। खैराबाद के गंगापुर, बाजदानी टोला, रामकोट, देवियापुर, नैपालापुर, पंचमपुरवा, बिसवां के घूरेपुर, गोंदलामऊ के अनोगी सांडा, देवकली, हरगांव में मिली कॉलोनी, परियारपुर, नबीनगर, कटियारा, नूरपुर में कोविड के रोगी मिले हैं। इसी तरह महोली के महेवा, पिपरी, नेरी पिसावां, खेरवा में भी कोविड के रोगी मिले हैँ।

बड़खेरवा में बाबा-पोता की मौत

पिसावां : बड़खेरवा गांव में रविवार सुबह 78 वर्षीय रामकिशोर की मौत हो गई। इनकी मौत के करीब दो घंटे बाद इनके पांच महीने का पोता भी दम तोड़ गया। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग रामकिशोर बीमार थे, जबकि उनके पोता को डायरिया हो गया था। मालूम हो कि अभी कुछ दिन पहले ही बड़खेरवा में एक साथ करीब 43 कोविड रोगी मिले थे।

245 योद्धाओं ने कोविड को पछाड़ा, खैराबाद एल-2 से दो और ठीक हुए रोगी

कोविड से संक्रमितों की स्वस्थ होने का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा है। बड़ी बात ये है कि घर में रहकर अपने को संभालकर कोविड से जंग जीतने वाले रोगियों की संख्या अधिक देखी जा रही है। सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया, रविवार को कुल 245 रोगियों ने कोविड को हराया है। इसमें 234 वह कोविड रोगी हैं, जिन्होंने होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को मात दी है। इसके अलावा 11 रोगी अस्पताल से कोविड के संक्रमण से मुक्त हुए हैं। उन्होंने बताया, इस तरह स्वस्थ होने वाले रोगियों की दर 86-88 प्रतिशत हो गई है। सीएमओ ने बताया, पिछले दो-तीन दिनों से जिले में संक्रमण की दर में कमी आई है। रविवार को 189, शनिवार को 128, शुक्रवार को 155 कोविड रोगी मिले थे। इससे पहले गुरुवार को 222, बुधवार को 243 रोगी पाए गए थे। इसी तरह अन्य दिनों में भी संक्रमण की दर बढ़ती रही है, पर पिछले तीन-चार दिनों से संक्रमण की दर में कमी देखी गई है। उधर, खैराबाद एल-2 अस्पताल के डॉ. रमाशंकर यादव ने बताया, अस्पताल में भर्ती दो अभियुक्त एवं प्रधान पद के उम्मीदवार रहे मुहम्मद जुनेद व रईस अहमद भी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इन्हें अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। यह दोनों तंबौर थाना क्षेत्र के अकबरपुर के हैं। एल-2 प्रभारी ने बताया, वर्तमान में खैराबाद कोविड अस्पताल में नौ संक्रमित रोगी भर्ती हैं, जिनका इलाज हो रहा है।

घर में रहकर कोरोना को आसानी से पछाड़ रहे रोगी

सीएमओ ने बताया, शुरू से अब तक कुल 9527 संक्रमितों में 7407 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। इसमें 5463 रोगी घर पर रहकर कोरोना को हराया है, जबकि 1699 रोगी अस्पताल में इलाज से ठीक हुए हैं। इस तरह देखा जा रहा है कि होम आइसोलेशन वाले स्वस्थ रोगियों की संख्या काफी अच्छी है। इसी तरह पिछले एक महीने में ठीक होने वाले कोविड रोगियों की संख्या 2384 रही है। सीएमओ ने बताया, शुरू से अब तक 113 लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी