चोरी की बाइक व मोबाइल के साथ तीन दबोचे गए

शहर में रंपा टाकीज के पड़ोस के रहने वाले हैं तीनों अभियुक्त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 11:47 PM (IST)
चोरी की बाइक व मोबाइल के साथ तीन दबोचे गए
चोरी की बाइक व मोबाइल के साथ तीन दबोचे गए

सीतापुर : शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को चेकिग के दौरान चोरी की बाइक व मोबाइल के साथ रोडवेज बस अड्डा के पास तीन को दबोचा है। ये तीनों शहर में रंपा टाकीज के पास रहने वाले हैं। इनमें मछली मंडी का राहुल शाह, शादाब व सादिक पुरवा रंपा टाकीज का माना उर्फ अमन गुप्ता हैं। पुलिस का कहना है कि इन अभियुक्तों के कब्जे से एक अदद चोरी की बाइक व मोबाइल बरामद हुआ है। कार्रवाई में शामिल सिविल लाइन चौकी प्रभारी शशांक पांडेय, कांस्टेबल विशाल सिंह, कपिल कुमार व नितीश कुमार ने बताया, उन्हें सुबह नौ बजे के दौरान फोन पर खबर मिली थी कि कुछ वांछित रोडवेज चौराहे के पास खड़े हैं। वह किसी वारदात की फिराक में हैं। मौके पर पहुंचकर इन तीनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ व उनकी तलाशी ली गई थी। शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह ने बताया, तीनों अभियुक्त राहुल शाह, शादाब व माना उर्फ अमन गुप्ता को जेल भेजा गया है। शराब माफिया समेत गैंगस्टर में वांछित दो अभियुक्त पकड़े गए

सीतापुर : रेउसा पुलिस ने मंगलवार को आबकारी अधिनियम व गैंगस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त शिवम जायसवाल उर्फ लालू को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है।

एसपी आरपी सिंह ने अभियुक्त को दबोचने वाली टीम को उत्साहित करते हुए 25 हजार रुपये का पुरस्कार भी घोषित कर दिया है। इसकी गिरफ्तारी भिठनाफर्र मोड़ से की गई है। थानाध्यक्ष सत्येंद्र राय के मुताबिक, शिवम जायसवाल बरई जलालपुर के पास हाईवे पर महिनंदन शुक्ल के ढाबे पर आबकारी विभाग व कमलापुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मौके से भाग निकला था। इसके विरुद्ध कमलापुर थाने में गैंगस्टर का मुकदमा है। इसी तरह शिवम जायसवाल रेउसा के भिठना फर्र गांव में पकड़ी गई शराब फैक्ट्री में भी वांछित था। कोटरा बिसवां निवासी शराब माफिया शिवम शीशी में नकली शराब भरकर उस पर विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगाकर उनकी सप्लाई करता था। इसी तरह वांछित अभियुक्त महेंद्र राजपूत उर्फ बिहारी निवासी सत्तिनपुरवा को उसके गांव से ही पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महेंद्र के विरुद्ध नकबजनी के कई मुकदमे हैं। एसपी ने बताया, दोनों अभियुक्त शिवम जायसवाल व महेंद्र की अवैध कमाई से अर्जित संपत्ति का पता लगाकर उसे जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अभियुक्त शिवम के विरुद्ध कमलापुर, बिसवां व रेउसा थाने में सात मुकदमे और महेंद्र के विरुद्ध बिसवां व रेउसा थाने में तीन मुकदमे हैं। शिवम जायसवाल के कब्जे से पुलिस ने 200 एमएल की अवैध शराब की 40 शीशी, तमंचा व कारतूस भी बरामद की है।

chat bot
आपका साथी