नवनिर्वाचित प्रधान के समर्थकों ने नुक्कड़ नाटक कर डमी पूर्व प्रधान पर बरसाए कोड़े

बेहड़ा बैकुंठपुर में आदर्श आचार संहिता तार-तार पूर्व प्रधान की बेज्जती में नहीं छोड़ी कसर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:48 PM (IST)
नवनिर्वाचित प्रधान के समर्थकों ने नुक्कड़ नाटक कर डमी पूर्व प्रधान पर बरसाए कोड़े
नवनिर्वाचित प्रधान के समर्थकों ने नुक्कड़ नाटक कर डमी पूर्व प्रधान पर बरसाए कोड़े

सीतापुर : कमलापुर क्षेत्र के बेहड़ा बैकुंठपुर गांव में प्रधान पद के विजेता के समर्थकों ने अजीबोगरीब प्रदर्शन किया है। समर्थकों ने अपनी ग्राम पंचायत के मजरा फतेहपुर, गौरिया, बलवंतपुर में नुक्कड़ नाटक कर एक व्यक्ति को पूर्व प्रधान का डमी बनाकर उस पर कोड़े बरसाए हैं। डमी पूर्व प्रधान बने व्यक्ति की पहचान जुम्मन मियां निवासी गवहिया के तौर पर हुई है। नवनिर्वाचित प्रधान के समर्थकों की इस हरकत का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना मतदान परिणाम के दूसरे दिन की बताई जा रही है।

बेहड़ा बैकुंठपुर गांव में सुफियान खां प्रधान बने हैं। सुफियान खां के समर्थकों ने मतदान परिणाम के दूसरे दिन पहले मजरा फत्तेपुर फिर गौरिया में नुक्कड़ नाटक में पूर्व प्रधान को बेइज्जत किया। इसके बाद निवर्तमान प्रधान रहीं कमर जहां पत्नी इसरार खान के मजरा बलवंतपुर गांव में घर के सामने डमी पूर्व प्रधान जुम्मन मियां पर सवाल-जवाब कर कोड़े बरसाते रहे। इसी बीच कमलापुर थाने की पुलिस आ गई थी। पुलिस को देख नुक्कड़ नाटक आयोजक व दर्शक भाग गए थे।

इसरार खान के घर 25 वर्ष रही प्रधानी

बेहड़ा बैकुंठपुर के पूर्व प्रधान रहे इसरार खान ने बताया कि उनके घर पिछले 25 वर्ष से प्रधानी रही है। निवर्तमान में उनकी पत्नी कमर जहां प्रधान थीं। इससे पहले खुद इसरार खान प्रधान रहे। उनसे पहले उनके पिता अजीज खां और मां नूर जहां भी गांव की प्रधान रहीं। इसरार ने बताया, अपने जीवन में कई पंचायत चुनाव देखें। उनके परिवार में भी अपने प्रतिद्वंदी से चुनाव हारा लेकिन, ऐसा बर्ताव पूर्व प्रधान के प्रति कभी नहीं देखा।

नुक्कड़ नाटक में डमी पूर्व प्रधान से हो रहे थे सवाल जवाब

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पूर्व प्रधान बने जुम्मन मियां से नवनिर्वाचित प्रधान सुफियान खां के समर्थक सवाल-जवाब कर रहे थे। समर्थक जुम्मन मियां से पूछ रहे थे कि आवास योजना व स्वच्छ भारत मिशन में लाभार्थियों से कितने-कितने रुपए वसूले। जुम्मन मियां के जवाब देने पर उन्हें कोड़े मारे जा रहे थे।

बोले थानाध्यक्ष..

कमलापुर थानाध्यक्ष राम प्रकाश ने बताया, घटना चार मई की है। नवनिर्वाचित प्रधान सुफियान खान को नामजद कर अन्य 30 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा लिखा है। मुकदमा बिना अनुमति के जुलूस व नुक्कड़ नाटक खेलने के आरोप में है। डमी के तौर पर पूर्व प्रधान बना गवहिया का जुम्मन मियां भी प्रकाश में आया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी