आनलाइन क्लास में यस सर लिखा तो छात्रा को दीं गालियां

आइजीआरएस में शिकायत दर्ज एसपी को पिता ने भेजी शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:23 PM (IST)
आनलाइन क्लास में यस सर लिखा तो छात्रा को दीं गालियां
आनलाइन क्लास में यस सर लिखा तो छात्रा को दीं गालियां

सीतापुर : एक पब्लिक स्कूल के शिक्षक पर आनलाइन क्लास के दौरान छात्रा से अभद्रता करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि शिक्षक ने छात्रा के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इस मामले में छात्रा के पिता ने एसपी समेत वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत भेजी है। वहीं, विद्यालय के प्रधानाचार्य शिक्षक का एकाउंट हैक होने की बात कह रहे हैं।

सिविल लाइंस में रहने वाली छात्रा के पिता बाद गैरजनपद में तैनात हैं। आइजीआरएस और एसपी को भेजी शिकायत में पिता ने कहा है कि, उनकी बेटी एक पब्लिक स्कूल में कक्षा छह में पढ़ती है। दो जून को आनलाइन क्लास के दौरान ही एक शिक्षक उसमें शामिल हो गया। इस पर उनकी पुत्री ने 'यस सर' लिख दिया। इसके बाद आरोपित शिक्षक ने अभद्रता की सारी हदें लांघ दीं। इस मामले में छात्रा की मां ने आरोपित शिक्षक से बात की तो संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। बकौल, पिता उन्होंने आरोपित से पूछा तो उसने अकाउंट हैक होने की बात कही। उन्होंने बात को भुला दिया लेकिन, सात जून को दोबारा वही शिक्षक आनलाइन क्लास में शामिल हुआ और बेटी के साथ पुन: अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

-------------

प्रधानाचार्य बोले, अकाउंट हैक

स्कूल के प्रधानाचार्य ने शिक्षक का बचाव करते हुए कहा कि, शिक्षक का अकाउंट हैक किया गया। हमने पूरे मामले की जांच कराई है। शिक्षक का दोष नहीं है। यह काम छात्रा के परिवार के सदस्य का ही हो सकता है। वैसे भी छात्रा के परिवारजन ने पुलिस से शिकायत कर दी है।

--------

मेरे संज्ञान में नहीं मामला : सीओ

सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। हो सकता है कि किसी ने डायल 112 पर शिकायत की हो। अगर कोई मेरे पास शिकायत लेकर आता है तो जांच कराकर आरोपित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी