चला कार्रवाई का चाबुक, दो थानेदार निलंबित

महोली और देहात कोतवाली में हुई घटनाओं पर एसपी सख्त अपराध नियंत्रण में फेल होने पर गिरी दोनों थानाध्यक्षों पर गाज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:13 PM (IST)
चला कार्रवाई का चाबुक, दो थानेदार निलंबित
चला कार्रवाई का चाबुक, दो थानेदार निलंबित

सीतापुर: महोली और देहात कोतवाली क्षेत्र में हुई हत्या की वारदातों पर एसपी आरपी सिंह ने सख्त कार्रवाई की है। एसपी ने महोली कोतवाल अतुल तिवारी और देहात कोतवाल राजेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इन दोनों पर अपराध नियंत्रण में फेल होने पर कार्रवाई चाबुक चलाया गया है। देहात कोतवाली में भी कुछ दिनों से कई घटनाएं हुईं थीं। इनमें पुलिस की लापरवाही की उजागर हुईं थीं। उधर, महोली की घटना में लापता नौकर का सुराग अभी नहीं लगा है। दरअसल, वारदात की कड़ियां सुलझाने में लगी पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती नौकर का सुराग लगाना ही है। इसी के बाद घटना के बारे में कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

हमलावर कौन और कितने लोग थे, वारदात किस समय हुई, इन सवालों का जवाब मिल जाएगा। शनिवार रात महोली के सीतारामपुर निवासी किसान रामनिवास की गोली मारकर हत्या कर दी गई। किसान खेत में लाही फसल की सिचाई कर रहा था। किसान के साथ खेत आया नौकर वारदात के समय लापता है। फिलहाल परिवारजन की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।

नौकर की तलाश में पंजाब तक पड़ताल

बताया जा रहा है कि नौकर सर्वेश उर्फ लालाराम कुछ दिन पहले पंजाब से आया था। लाही सींचने के दौरान किसान की हत्या हो गई और नौकर गायब है। नौकर की तलाश में पुलिस ने पंजाब तक पड़ताल की है। परिवारजन से भी पूछताछ की गई, लेकिन पुलिस कुछ खास सफलता अभी नहीं मिली।

मोबाइल नहीं रखता था नौकर

पुलिस का कहना है कि लापता नौकर मोबाइल भी नहीं रखता था। अगर मोबाइल होता तो लोकेशन ट्रेस की जा सकती थी। हालांकि पुलिस को मृतक का मोबाइल जरूर मिला है, लेकिन नौकर के बारे में पता न चला।

वर्जन

खेत से लापता नौकर की तलाश की जा रही है। नौकर का पता चले तो हत्या के मामले का राजफाश हो जाए। जांच जारी है।

-डा. राजीव दीक्षित, एएसपी उत्तरी

chat bot
आपका साथी