कोरोना से छह की मौत, 321 नए संक्रमित मिले

नए 321 रोगियों में 98 महिलाएं और 34 बचे भी हो गए हैं संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:25 PM (IST)
कोरोना से छह की मौत, 321 नए संक्रमित मिले
कोरोना से छह की मौत, 321 नए संक्रमित मिले

सीतापुर : जिले में कोविड से छह और रोगियों की मौत हो गई है। इसमें कोविड पोर्टल पर मौत के आंकड़ों में पांच की और वृद्धि हुई है, जबकि रेउसा कस्बे के भी एक संक्रमित व्यक्ति की मौत मंगलवार रात को हो गई है। रेउसा कस्बे में नई बस्ती निवासी हसमत अली को कई दिनों से बुखार, जुकाम, खांसी की दिक्कत थी। कोविड जांच में वह पॉजिटिव मिला था। इधर कुछ दिन से उसे सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। उधर, सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया, कोविड पोर्टल पर मौत के आंकड़े में वृद्धि हो रही है। अब तक कोरोना से जिले में मरने वालों की कुल संख्या 142 हो गई है। मंगलवार रात सीएमओ को प्राप्त सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कोविड के 321 नए रोगी मिले हैं। नए रोगियों की यह संख्या पिछले तीन-चार दिनों में सर्वाधिक है। इन नए रोगियों में 223 पुरुष व 98 महिलाएं हैं। इनमें 34 बच्चे भी संक्रमित हुए हैं।

अब तक की कोविड रिपोर्ट

अब तक कुल सैंपल- 4,44,784

कुल संक्रमित मिले सैंपल- 11,150

घर में रहकर ठीक हुए रोगी- 7,646

अस्पताल से ठीक हुए रोगी - 1870

कोविड से मौत- 142

पिछले महीने भर में ठीक हुए- 4,656

वर्तमान में जिले में एक्टिव रोगी- 1,492

चुनाव ड्यूटी में लगे एआरओ और सीएचसी अधीक्षक संक्रमित

पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगे काफी कर्मी कोविड की चपेट में आ चुके हैं। चुनाव के बीच जिन गांव में नामांकन के बाद प्रधान पद के कुछ एक उम्मीदवारों की मौत हो गई थी। उन गांवों में मतदान के बाद मतगणना कार्य मंगलवार को पूरा हुआ है। इससे पहले चुनाव ड्यूटी में लगे एआरओ, सीएचसी अधीक्षक समेत अन्य कर्मियों की कोविड जांच को उनके सैंपल सोमवार को लिए गए थे। मंगलवार रात इनकी रिपोर्ट आई है जिसमें पंचायत चुनाव ड्यूटी वाले 20 लोग संक्रमित मिले हैं।

पंचायत चुनाव में लगे कर्मी संक्रमित

पिसावां ब्लॉक के सहायक निर्वाचन अधिकारी अरविद कुमार व सेक्रेटरी प्रमोद कुमार, अवनीश कुमार, यदुनंदन और चतुर्थ श्रेणी कर्मी अजय पाल, हरद्वारी लाल, गजराज, अनिल, सुशील कुमार, ब्रजेश, रमाकांत, प्रेमचंद्र, ओमकार, राकेश कुमार, नत्थू लाल, विश्व दीपक कोविड से संक्रमित हो गए हैं। सीएचसी अधीक्षक डा. संजय श्रीवास्तव, डा. सर्वेश कुमार और फार्मासिस्ट विकास वर्मा व अवनीश कुमार भी संक्रमित हो गए हैं।

गांवों में निकली संक्रमितों की फौज

चौकनिया गांव के छविनाथ शुक्ल व बेटा पुष्पेंद्र व अंशुल, बेटी विजय लक्ष्मी व अपर्णा भी संक्रमित हो गई है। दुलामऊ के भानू, राकेश व खुरम, सेरवाडीह के राम खेलावन, कपसा के योगेंद्र, पाताबोझ के बालकेशन,जसवंतपुर के सर्वेश को भी कोरोना हो गया है। गुरुसंडा के अभिषेक, विभरापुर के अरुण, हजियापुर के राजू, नेवादा की रिकी, मिश्रिख के ठाकुरगंज सुरभि, सपना, आदर्श, महम्दापुर के गोलू, संदीप, रिकू को भी कोरोना हो गया है। उदयपुर के गोपाल, छहेलिया के अरविद व पिसावां के संदीप समेत करीब 45 लोग संक्रमित हुए हैं। ब्लॉक कार्यालय में कैंटीन संचालक समेत 16 लोग संक्रमित हुए हैं।

chat bot
आपका साथी