ग्राउंड पर उतरा हेलीकॉप्टर, परखीं व्यवस्थाएं

27 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर के आर्मी मैदान में आने वाले हैं। जिसको लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 11:14 PM (IST)
ग्राउंड पर उतरा हेलीकॉप्टर, परखीं व्यवस्थाएं
ग्राउंड पर उतरा हेलीकॉप्टर, परखीं व्यवस्थाएं

सीतापुर: 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर के आर्मी मैदान में आने वाले हैं। जिसको लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मंच के करीब ही मैदान में हेलीपैड बनाया गया है। जिसमें प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरना है।

गुरुवार को भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर सीतापुर शहर पर घूमा। कुछ देर चक्कर काटने के बाद यह हेलीकॉप्टर आर्मी मैदान में बने हेलीपैड पर लैंड कर गया। इस दौरान पायलटों व वायु सेना के अधिकारियों ने मैदान की सुरक्षा व्यवस्था देखी और हेलीपैड पर मौजूद खामियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं सुरक्षा संबंधी जानकारी किसी से शेयर न करने की हिदायत भी दी। करीब आधा घंटे तक हेलीपैड का निरीक्षण करने के बाद वायुसेना का विमान वापस चला गया। इधर तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने मैदान की सुरक्षा घेरा को तैयार करने की रणनीति पर विचार विमर्श किया। इस दौरान डॉग स्कवायड ने भी मैदान में छानबीन की। फोर्स सीतापुर पहुंचा

वीआइपी ड्यूटी के लिए जिले में भारी संख्या में फोर्स पहुंच गया है। छह कंपनी दो प्लाटून पीएसी सीतापुर पहुंच गई है। 100 के करीब इंस्पेक्टर, 150 के करीब सब इंस्पेक्टर, 300 हेडकांस्टेबिल व 600 सिपाही गैर जनपद से सीतापुर जिले में भेजे गए हैं। माना जा रहा है कि फोर्स अभी और भी आ सकता है।

chat bot
आपका साथी