मौसम मेहरबान, खुश हो रहे किसान

बारिश ने गन्ने आम व सब्जी की खेती को पहुंचाया फायदा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:51 PM (IST)
मौसम मेहरबान, खुश हो रहे किसान
मौसम मेहरबान, खुश हो रहे किसान

सीतापुर: मंगलवार सुबह आसमान से एक बार फिर राहत की बूंद बरसी। मौसम की मेहरबानी से किसानों की मेहनत बच गई। गन्ने की फसल की सिचाई हो गई। पंद्रह दिन में तीन बार हुई बारिश ने किसानों को काफी राहत पहुंचाई। खाली पड़े खेतों में नमी आने से जुताई हो सकेगी। किसानों ने धान की बेड की तैयारी भी शुरू कर दी है।

बोले किसान, सिचाई की समस्या का समाधान

रामकोट: इलाके के गांव जवाहरपुर निवासी किसान प्यारे लाल, सरैंया निवासी चंदन अवस्थी व रामकोट निवासी किसान जगदीश मिश्रा ने बताया कि, बारिश से गन्ने की फसल को फायदा हुआ है। गन्ने की सिचाई हो गई, अब खाद डाली जाएगी। वहीं, गेहूं कटाई के बाद खाली पड़े खेतों की जुताई भी हो जाएगी। इस बार मौसम की मेहरबानी से सिचाई पर आने वाला खर्च बच गया।

गन्ने को फायदा, बागवान भी खुश

औरंगाबाद: मंगलवार सुबह हुई मौसम की मेहरबानी ने गन्ना किसानों के चेहरे खिला दिए। बारिश से गन्ने की सिचाई हुई तो किसानों की समस्या का समाधान हो गया। किसान राजकुमार, भैयालाल, रमेश, सागर, सुरेश ने कहा कि अब खाद का इंतजाम करना है। खाद डाल दें तो गन्ने की अच्छी पैदावार होगी। वहीं बारिश ने बागवानों को भी राहत दी है। औरंगाबाद इलाके के बागवानों ने बताया कि बारिश से आम की फसल को लाभ हुआ है।

खाद के इंतजाम में जुट गए किसान:

सरैंया: बारिश से गन्ने की सिचाई हुई तो इलाके के किसान खाद का इंतजाम करने में जुट गए। सिकंदराबाद निवासी कमलेश चंद्र, चकला निवासी राजेंद्र प्रसाद, पड़रिया निवासी रंजीत व अजय, कोडरी निवासी मनोज सिंह, बेढौरा निवासी किसान अखिलेश, बेलहरी निवासी संदीप आदि किसानों ने कहा कि, बारिश से गन्ने को फायदा हुआ है। अब खेतों में खाद डालनी है। सब्जी की खेती करने वाले किसान भी खुश हो गए।

chat bot
आपका साथी