पंचायतों के मुखिया ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

उपचुनाव के बाद संगठित हुई जिले की 731 ग्राम सभाएं नोडल अधिकारियों ने प्रधानों व सदस्यों को दिलाई शपथ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:54 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:54 PM (IST)
पंचायतों के मुखिया ने ली पद व गोपनीयता की शपथ
पंचायतों के मुखिया ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

सीतापुर: ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा हुआ तो, गांव की सरकार ने पद व गोपनीयता की शपथ ली। नोडल अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए गांव के मुखिया व पंचायत सदस्यों का शपथ दिलाई। शपथ के बाद नव निर्वाचित प्रधानों ने गांव के विकास की रूपरेखा भी तय कर ली।

दरअसल जिले की 731 ग्राम सभाओं में नव निर्वाचित प्रधान व सदस्यों की शपथ नहीं हो सकी थी। ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा न होने की वजह यह ग्राम सभाएं संगठित नहीं हो सकी थी। उपचुनाव के बाद सदस्यों का कोरम पूरा हुआ और प्रधानों की शपथ कराई गई। शपथ कार्यक्रम शुक्रवार व शनिवार दो दिन कराया जाएगा।

किस ब्लाक में कितने प्रधानों ने ली शपथ:

सरैंया: पहला ब्लाक इलाके की 28 ग्राम सभाओं के नवनिर्वाचित प्रधानों व करीब 300 ग्राम पंचायत सदस्यों ने शुक्रवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। प्रधानों को शपथ बीएसए अजीत कुमार ने दिलाई।

हरगांव: 40 ग्राम सभाओं के प्रधानों व 403 ग्राम पंचायत सदस्यों ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से शपथ ली। शपथ कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सचिवों ने भी भागीदारी की। ग्राम सभा फत्तेपुर मीराबेहड़ के प्रधान इंद्रजीत यादव व सदस्यों ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शपथ ली।

पिसावां: शुक्रवार को ब्लाक इलाके के 29 प्रधान व 503 सदस्यों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली। ब्लाक कार्यालय पर ग्राम सभा नेवादा व ठकुरेपुर के नवनिर्वाचित प्रधानों को शपथ दिलाई गई। प्रधानों को महोली तहसीलदार सीके त्रिपाठी ने शपथ दिलाई।

मछरेहटा: शुक्रवार को ब्लाक इलाके की 12 ग्राम सभाओं के प्रधान व पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई गई। 11 ग्राम पंचायतों के नव निर्वाचित प्रधान व सदस्य शनिवार को पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे।

बिसवां: एसडीएम अनुपम मिश्रा ने ब्लाक की ग्राम सभाओं के 40 प्रधानों व 492 ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई।

मिश्रिख: विकास खंड इलाके की 20 ग्राम पंचायत प्रधानों व सदस्यों को एसडीएम गिरीश झा ने शपथ दिलाई। इन ग्राम सभाओं की पहली बैठक 20 को आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी