अभियान फेल, धड़ल्ले से चल रहा कच्ची शराब बनाने का खेल

गांवों में धधक रहीं कची शराब की भट्ठियां पुलिस व आबकारी का अभियान भी बेअसर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:56 PM (IST)
अभियान फेल, धड़ल्ले से चल रहा कच्ची शराब बनाने का खेल
अभियान फेल, धड़ल्ले से चल रहा कच्ची शराब बनाने का खेल

सीतापुर: पुलिस और आबकारी टीम का अभियान तो कुछ दिन में बंद हो जाता है, लेकिन गांवों में फल-फूल रहा कच्ची शराब के कारोबार पर लगाम नहीं लगती। खेतों में व नदियों के किनारे बनने वाली शराब गांवों में खुलेआम बिकती है। हाल तो ये है कि, ग्रामीण इलाके की स्थानीय बाजारों में भी कच्ची शराब की बिक्री होती है। इमलिया सुल्तानपुर, रेउसा, मिश्रिख, संदना आदि थाना क्षेत्रों के कई गांवों में कच्ची शराब का धंधा जोर-शोर से हो रहा है।

इमलिया सुल्तानपुर थाना इलाके के 20 से अधिक गांवों में कच्ची शराब का कारोबार धड़ल्ले से संचालित होता है। इस धंधे में महिलाएं भी सक्रिय हैं। गांव के बाहर खेतों में शराब बनती है और गांव में खुलेआम बिक्री होती है। स्थानीय बाजारों में भी कच्ची शराब के पाउच बेचे जाते हैं। अटरिया, कैमहरा, चठिया, कुरका, अंबोआ, बीबीपुर आदि गांवों में शाम होते ही पियक्कड़ों की महफिल सजती है। कुछ महीने पहले इलाके के एक गांव के बाहर खेतों में लगाई गई शराब की भट्ठी से गन्ने के खेत में आग लग गई थी।

किसानों की शिकायत के बाद पुलिस ने पड़ताल भी की थी। अंबोआ गांव के बाहर जर्जर सरकारी भवन में भी कच्ची शराब बनाने का काम होता है। थाना पुलिस व आबकारी की टीम गांवों में छापामार कार्रवाई भी करती है। शराब बरामद होती है और अभियुक्त दबोचे जाते हैं। थानाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने बताया कि, गांवों में छापेमारी की जा रही है। शराब बरामदगी व अभियुक्तों को पकड़ा जा रहा है।

धड़ल्ले से हो रहा है कच्ची शराब का कारोबार:

रेउसा : थाना इलाके के मल्लापुर, भिठौली, दलपतपुर, भिठाना, सिकड़िया, मधवापुर, मारूबेहड व रेउसा की पुरानी बस्ती में कच्ची शराब का कारोबार धड़ल्ले से होता है। पुलिस की कार्रवाई इस धंधे पर लगाम नहीं लगा पा रही है। हाल ये है कि करीब एक सप्ताह पहले रेउसा की पुरानी बस्ती निवासी युवक ने थाने में तहरीर देकर अपनी दो भाभियों पर कच्ची शराब बनाने का आरोप लगाया। पुलिस की कार्रवाई कर महिलाओं केा दबोचा और शराब भी बरामद की।

chat bot
आपका साथी