परिसर में सन्नाटा, नामांकन काउंटर पर दिखे चंद उम्मीदवार

सीतापुर वीकेंड लाकडाउन का असर जिला पंचायत सदस्य पद के नामांकन में भी दिखा। जहां शनिवार को नामांकन काउंटरों पर लंबी-लंबी लाइन लगी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:23 PM (IST)
परिसर में सन्नाटा, नामांकन काउंटर पर दिखे चंद उम्मीदवार
परिसर में सन्नाटा, नामांकन काउंटर पर दिखे चंद उम्मीदवार

सीतापुर : वीकेंड लाकडाउन का असर जिला पंचायत सदस्य पद के नामांकन में भी दिखा। जहां शनिवार को नामांकन काउंटरों पर लंबी-लंबी लाइन लगी थी।

वहीं रविवार को नामांकन काउंटरों पर सन्नाटा नजर आया। इक्का-दुक्का उम्मीदवार आते रहे और नाम-निर्देशन पत्र जमा कर वापस जाते रहे। काउंटर और तहसील परिसर में किसी तरह की भीड़ नजर नही आई। कुछ उम्मीदवार एक प्रस्तावक के साथ नामांकन कराने पहुंचे तो कुछ उम्मीदवारों का नामांकन पत्र उनके प्रस्तावकों ने जमा किया। उम्मीदवार नामांकन कराने तहसील नहीं पहुंचे।

दोपहर में पसरा सन्नाटा, सूने नामांकन काउंटर : सुबह के समय नामांकन के लिए कुछ उम्मीदवार व उनके प्रस्तावक तो जरूर नजर आए। दोपहर दो बजे सदर तहसील परिसर में सन्नाटा दिखा। 2:30 बजे दो उम्मीदवार तहसील परिसर से बाहर निकलते दिखे। उम्मीदवारों ने बताया कि अंदर कोई भीड़ नहीं है। आसानी से नामांकन कर कुछ देर छाया में बैठने के बाद अब घर जा रहे हैं।

कोविड नियमों का था खास ख्याल : सुबह के समय जिन नामांकन काउंटरों पर दस या उससे अधिक उम्मीदवार खड़े थे, वह सभी कोविड गाइडलाइन का पालन कर रहे थे। नामांकन कक्ष में दो उम्मीदवार ही प्रवेश करते दिखे। बाहर लाइन में लगे दावेदार निर्धारित स्थान पर बने गोलों में खड़े थे। वहीं शनिवार को सदर तहसील में कोविड नियमों का पालन दूर-दूर तक नजर नहीं आया था।

जायजा लेते रहे अधिकारी : रविवार को सदर तहसील में हो रहे नामांकन का जायजा लेने एएसपी उत्तरी डा. राजीव दीक्षित पहुंचे। नामांकन काउंटरों पर जाकर पर्चा दाखिला की हकीकत जानी। अन्य अधिकारी भी भ्रमणशील रहे। सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद रही।

chat bot
आपका साथी