बाइक पर नहीं बैठी छात्रा तो फोन और नकदी छीनकर भागा शोहदा

हाईवे से चंद कदमों की दूरी पर हुई घटना खाली बैग कालेज के गेट पर फेंका।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:32 PM (IST)
बाइक पर नहीं बैठी छात्रा तो फोन और नकदी छीनकर भागा शोहदा
बाइक पर नहीं बैठी छात्रा तो फोन और नकदी छीनकर भागा शोहदा

सीतापुर : कालेज जा रही छात्रा को जबरन बाइक पर बैठाने में असफल शोहदा स्कूल बैग छीनकर ले गया, जिसमें मोबाइल फोन, फीस के पांच हजार रुपये भी थे।

लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी छात्रा अटरिया के कुंवरपुर स्थित निजी कालेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। बुधवार को छात्रा टेंपो में सवार होकर कालेज जा रही थी। हाईवे पर कुंवरपुर के निकट छात्रा टेंपो से उतरी। कालेज मार्ग पर सुनसान स्थान पर पीछे से बाइक सवार एक शोहदा आया और छात्रा का हाथ पकड़कर उसे बाइक पर जबरन बैठाने लगा। छात्रा ने शोर मचाया तो शोहदा छात्रा का स्कूल बैग छीनकर भाग निकला। छात्रा ने कालेज पहुंचकर शिक्षकों को आपबीती बताई। इसी दौरान शोहदा कालेज गेट के पास खाली बैग फेंककर भाग गया। शिक्षकों की सूचना पर छात्रा के परिवारजन कालेज पहुंचे।

परिवारजन ने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना दे दी है। आरोपित पड़ोस के गांव का है, जिसकी पहचान हो गई है। प्रभारी निरीक्षक महेश चंद्र पांडेय ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है, जिसके मिलने पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

अटरिया इलाके में शोहदे सक्रिय :

अटरिया व आसपास के क्षेत्र में काफी संख्या में निजी शिक्षण संस्थान हैं। यहां आए दिन शोहदे छात्राओं को परेशान करते हैं। दो माह पूर्व एक निजी कालेज प्रबंधक ने थाने में लिखित शिकायत की थी कि कालेज मार्ग पर शोहदे सक्रिय रहते हैं, जो कि छात्राओं को परेशान करते हैं। छात्राएं कालेज शिक्षकों से शिकायत करती हैं। इसके बाद पुलिस ने कुछ शोहदों पर कार्रवाई भी की थी।

पुलिस की सक्रियता पर उठे सवाल :

ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए तैनात पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इनकी निष्क्रियता से शोहदे छात्राओं को परेशान करने लगे हैं। वहीं, कुंवरपुर में पुलिस की चेक पोस्ट भी है।

chat bot
आपका साथी