समाज कल्याण अधिकारी समेत सात अधिकारी मिले नदारद

डीएम ने सभी अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:58 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:58 PM (IST)
समाज कल्याण अधिकारी समेत सात अधिकारी मिले नदारद
समाज कल्याण अधिकारी समेत सात अधिकारी मिले नदारद

सीतापुर : मंगलवार सुबह 10:10 बजे डीएम विशाल भारद्वाज अचानक से विकास भवन पहुंच गए। सीडीओ अक्षत वर्मा के साथ विकास भवन कार्यालयों की पड़ताल की। डीएम के निरीक्षण में सात अफसर कार्यालय में नहीं मिले। डीएम ने सभी अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया है। डीएम की पड़ताल में जिला कृषि अधिकारी सत्येंद्र प्रताप सिंह, समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार, डीसी मनरेगा सुशील श्रीवास्तव, ग्रामोद्योग अधिकारी राजेश श्रीवास्तव, युवा कल्याण अधिकारी, एआर कोआपरेटिव व अर्थ संख्या अधिकारी अनुपस्थित मिले। पड़ताल में अधूरा मिला काम सचिव पर होगी कार्रवाई

सीतापुर : सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन निर्माण का हाल जानने लहरपुर ब्लाक के सुल्तानपुर पहुंचे सीडीओ अक्षत वर्मा को काफी अनियमितताएं मिलीं। पंचायत भवन अधूरा मिला। पंचायत भवन का निर्माण 15 दिन में पूरा कराने की हिदायत एडीओ पंचायत को दी। ग्राम पंचायत रंगवा रउसी में पंचायत भवन का काम छह फिट के बाद रोक दिया गया। सामुदायिक शौचालय भी अपूर्ण मिला। शौचालय के टैंक क्षतिग्रस्त मिले। तत्कालीन पंचायत सचिव कौशलेंद्र वर्मा ने धन आहरित करने के बाद भी शौचालय अधूरा छोड़ दिया। तत्कालीन सचिव ने मौजूदा पंचायत सचिव को अब तक चार्ज भी नहीं दिया। सीडीओ ने सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। ग्राम पंचायत हिलालपुर में भी पंचायत भवन का निर्माण छह फिट के बाद रोक दिया गया है। पंचायत सचिव आफताब ने धनराशि होने के बावजूद काम पूरा नहीं कराया। सीडीओ ने अकिचनपुर-फरीदपुर में निर्माणाधीन गोशाला की पड़ताल भी की।

स्मृति वाटिका में पौधारोपण का किया निरीक्षण

सीडीओ अक्षत वर्मा ने लहरपुर ब्लाक के अनियकलां की स्मृति वाटिका में कराए जा रहे पौधारोपण कार्य की पड़ताल की। स्मृति वाटिका का निर्माण मनरेगा से कराया गया है और पौधारोपण भी मनरेगा से हो रहा है।

chat bot
आपका साथी