जरूरत देख सीटी स्कैन के दोगुने कर दिए दाम

प्रति सीटी स्कैन का मूल्य 2500 के बजाय कर दिया पांच हजार रुपये का रेट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 11:08 PM (IST)
जरूरत देख सीटी स्कैन के दोगुने कर दिए दाम
जरूरत देख सीटी स्कैन के दोगुने कर दिए दाम

सीतापुर : शनिवार दोपहर के 12.36 बज रहे थे। शहर के बट्सगंज मुहल्ले में एक डायग्नोस्टिक सेंटर पर सीटी स्कैन के लिए रोगियों व तीमारदारों की भीड़ थी। यहां कोविड प्रोटोकाल कहीं पर नहीं दिखा। कई रोगी व तीमारदार सेंटर के बाहर लोहे का चैनल पकड़े खड़े थे। सभी लोग सीटी स्कैन के लिए जल्दी में थे। चैनल के पड़ोस में ही महमूदाबाद क्षेत्र के सदरपुर के रहमत अली जमीन पर बैठे चिल्ला रहे थे। वह कुछ अधिक ही परेशान थे। इनके भतीजे मुहम्मद साहिल ने बताया, बीमार हैं खैराबाद कस्बे के निजी डाक्टर ने सीटी स्कैन के लिए लिखा है। सुबह से दोपहर हो गई है। पांच हजार रुपये भी जमा करा लिए गए और नंबर नहीं आया है, जबकि जो लोग उनसे भी देर में आए थे वह लोग सीटी स्कैन कराकर जा चुके हैं। यहां काफी लोग इधर-उधर खड़े या जमीन पर बैठे थे। एक रोगी व उसके तीमारदार ने बताया, बारी का इंतजार कर रहे हैं। पांच-पांच हजार रुपये भी जमा कर दिए हैं। वैसे महीने भर पहले इस सीटी स्कैन सेंटर पर रोगी से एक सीटी स्कैन के 2500 रुपये जमा कराए जाते थे।

हजार रुपये का डिस्काउंट देते हैं..

सेंटर के बोर्ड पर लिखे दूरभाष नंबर पर संपर्क किया गया तो फोन रिसीव करने वाले अपना नाम जितेंद्र बताया। कहा, वह टेक्नीशियन है पर सीटी स्कैन शाहरुख करते हैं। बताया, शनिवार सुबह से शाम 5.30 बजे तक 25 रोगियों के सीटी स्कैन हुए हैं। प्रति सीटी स्कैन वह संबंधित रोगी को एक हजार रुपये का डिस्काउंट देता है और 4000 रुपये जमा करता है। सादा सीटी स्कैन 3500 रुपये में ही कर देता है।

वर्जन--

आपदा में कमाई का अवसर खोजने वालों को हम चिह्नित कर रहे हैं। ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे। बट्सगंज में सीटी स्कैन में 2500 रुपये के बजाय पांच-पांच हजार रुपये किस आधार पर रोगियों से वसूल रहे हैं। इस संबंध में हम संबंधित टेक्नीशियन को सोमवार को बुलाकर पूछताछ करेंगे। जवाब संतोषजनक न होने पर हम लिखापढ़ी करेंगे। यह समय परेशानी का है, रोगियों को ठगने के बजाय एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए।

- डॉ. राजशेखर, एसीएमओ-प्रभारी, निजी चिकित्सा क्षेत्र

chat bot
आपका साथी