सीतापुर में बड़े हादसे से बची सत्याग्रह एक्सप्रेस, पहियों से निकली चिंगारी

सत्याग्रह एक्सप्रेस आज सीतापुर में बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। ट्रेन के स्लीपर कोच का ब्रेक जाम होने से उसमें से चिंगारी निकलने लगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 13 Jun 2019 09:56 AM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2019 10:03 AM (IST)
सीतापुर में बड़े हादसे से बची सत्याग्रह एक्सप्रेस, पहियों से निकली चिंगारी
सीतापुर में बड़े हादसे से बची सत्याग्रह एक्सप्रेस, पहियों से निकली चिंगारी

सीतापुर, जेएनएन। दिल्ली से बिहार के रक्सौल जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस आज सीतापुर में बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। ट्रेन के स्लीपर कोच का ब्रेक जाम होने से उसमें से चिंगारी निकलने लगी। इसके बाद जीआरपी की सूचना पर रेल कर्मियों की टीम ने आग पर नियंत्रण पा लिया।

सीतापुर में दिल्ली से रक्सौल जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस आज बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। ट्रेन यहां जब महोली रेलवे स्टेशन को पार कर आगे बढ़ी तभी एस्कॉर्ट के जवानों ने बोगी एस-2 में पहियों से चिंगारी निकलती देखी। इसके बाद जिसकी सूचना उन्होंने आनन-फानन जीआरपी थानाध्यक्ष सीतापुर जंक्शन को दी और मदद मांगी। जीआरपी थाना से जवानों से कहा गया कि वे तत्काल जहां पर हैं वहीं ट्रेन को रोक लें। जिसके बाद जवानों ने महोली रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर आगे चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका।

उस वक्त ट्रेन में सवार यात्री सो रहे थे। एस-2 बोगी के यात्रियों को आनन- फानन निकाला गया। तब तक बोगी से तेज धुआं निकलने लगा था। इसके बाद जीआरपी जवानों, गार्ड व लोको पायलटों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना रात ढाई बजे का बतायी जा रही है। इसके कारण ट्रेन करीब 45 मिनट तक खड़ी रही। जीआरपी थानाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव ने बताया कि समय रहते सुरक्षा में लगे जवानों ने घटना को देख लिया था। जिसकी वजह से हादसा टल गया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी