जाम को लेकर जागी पुलिस, जल्द बनेगी योजना

शहर कोतवाल व टीएसआइ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर लालबाग चौराहे पर संभाली कमान।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST)
जाम को लेकर जागी पुलिस, जल्द बनेगी योजना
जाम को लेकर जागी पुलिस, जल्द बनेगी योजना

सीतापुर : दैनिक जागरण में खबर प्रकाशन के बाद गुरुवार को पुलिस हरकत में दिखाई दी। शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह व टीएसआइ सुरेश चंद्र मिश्र ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। शहर कोतवाल ने बताया कि बिना ड्राइविग लाइसेंस या फिर नाबालिग ई-रिक्शा नहीं चला पाएंगे। पुलिस की सबसे अधिक नजर ऐसे रिक्शों पर रहेगी।

टीएसआइ सुरेश चंद्र मिश्र ने बताया कि शहर में जाम की समस्या का अहम कारण ई-रिक्शा हैं, इनकी वजह से सबसे अधिक जाम लगता है। ई-रिक्शा के बेतरतीब खड़े होने से लोगों को जाम में फंसना पड़ता है। त्योहार आने वाले हैं, बाजार में लोगों अधिक आ जा रहे हैं। शहर में जाम की समस्या न हो इसको लेकर प्लान बनाया जा रहा है, जल्द ही समस्या का समाधान निकाला जाएगा।

सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि शहर में जाम की समस्या न हो इसको लेकर शहर कोतवाल, टीएसआइ के साथ बैठक करेंगे, जल्द ही नए नियमों के तहत वाहन गुजर सकेंगे।

बढ़े सुरक्षा कर्मी, खोली जाएगी पार्किग :

करवा चौथ, धनतेस व दीपावली को लेकर शहर में विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा कर्मी बढ़ाए गए हैं। टीएसआइ सुरेश चंद्र मिश्र ने बताया कि लालबाग चौराहे पर एक एचसीपी, दो हेडकांस्टेबल, चार कांस्टेबल, चार पीआरडी जवान व चार होमगार्ड तैनात किए जाएंगे। इसी तरह लाल कपड़ा कोठी पर भी सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे।

बदला जाएगा रूट :

शहर में जाम की समस्या न हो इसलिए भारी वाहनों का रूट डायवर्जन किया जाएगा। ई-रिक्शा को कोतवाली चौराहे तक ही आने दिया जाएगा। साथ ही पुलिस लाइन से ही भारी वाहनों को रोडवेज, बहुगुणा चौराहा, आंख अस्पताल और चर्च रोड होते हुए कोतवाली चौराहे भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी