रिजल्ट देने में रेउसा अव्वल, महमूदाबाद का दूसरा नंबर

कई ब्लाकों में तीन बजे के बाद भी घोषित नहीं हुआ परिणाम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 12:36 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 12:36 AM (IST)
रिजल्ट देने में रेउसा अव्वल, महमूदाबाद का दूसरा नंबर
रिजल्ट देने में रेउसा अव्वल, महमूदाबाद का दूसरा नंबर

सीतापुर : उम्मीदवारों की हार-जीत का परिणाम घोषित करने में रेउसा ब्लाक अव्वल रहा। वहीं महमूदाबाद ब्लाक का रिजल्ट जारी करने में दूसरा नंबर रहा। गोंदलामऊ व मिश्रिख ब्लाक परिणाम जारी करने में बहुत पीछे रहे। गोंदलामऊ में पहला परिणाम तीन बजे के बाद आया।

11 बजे घोषित हुआ बढ़ईडीह का परिणाम

रेउसा : विकास खंड की ग्राम सभा बढईडीह का परिणाम सबसे पहले 11 बजे घोषित किया गया। यहां से उम्मीदवार मोहरम अली को विजयी घोषित किया गया। दूसरे नंबर पर ईशा रहीं। ग्राम सभा जमौली से सुन्ना देवी ने जीत हासिल की। वहीं ग्राम सभा ताहपुर की प्रधान रेखा देवी बनीं।

11.10 पर आया पहला परिणाम

महमूदाबाद : विकास खंड महमूदाबाद के प्रधान पद का पहला परिणाम 11:10 बजे आया। ग्राम सभा उनेरा से रामसिंह ने जीत हासिल की। ग्राम सभा कलुवापुर से प्रेमा देवी को विजयी घोषित किया गया।

कहां कब घोषित हुआ पहला नतीजा

- पहला ब्लाक से पहला परिणाम 1:30 बजे आया। अफसरिया ग्राम पंचायत से सतेंद्र कुमार प्रधान चुने गए।

- रामपुर मथुरा ब्लाक में एक बजे अखरी ग्राम सभा से जनमेजय को प्रधान घोषित किया गया।

- गोंदलामऊ ब्लाक का पहला परिणाम 3:10 बजे आया। ग्राम सभा गोंदलामऊ से अखिलेश विजयी घोषित किए गए।

अकबापुर में हुई रीकाउंटिग

सरैंया : पहला ब्लाक की ग्राम सभा अकबापुर में मतों की गिनती दो बार हुई। रीकाउंटिग में उम्मीदवार ऐशकुमारी का चार मतों से जीत मिली। पहली गणना में वह महज एक वोट से जीती थीं। ऐश कुमार ने विद्यावती को हराया। चुनाव..अंदर उम्मीदवार, बाहर समर्थक बेकरार

संसू, सीतापुर : सुनो..सुनो लाउड स्पीकर पर कुछ बोला जा रहा है। कौन आगे चल रहा, ध्यान से सुनना। अरे अभी एक ही बक्सा खुला है। पता नहीं कैसे गिन रहे, 12 बज गए अब तक रिजल्ट ही नहीं सुना पाए। लाउड स्पीकर पर बस कोविड नियमों के पालन को बताया जा रहा है। जल्दी से रिजल्ट भी बता दो..कुछ इसी तरह की बेकरारी मतगणना स्थलों के बाहर मौजूद उम्मीदवारों के समर्थकों में नजर आई। मतगणना स्थल से थोड़ी दूर पर बैठे समर्थक हार-जीत की बाजी भी लगा रहे थे। जैसे ही लाउड स्पीकर पर कोई आवाज गूंजती समर्थक खड़े हो जाते, अपनी पंचायत का नाम न सुनकर मायूस होते और फिर बैठ जाते। मिश्रिख, महोली, रेउसा, महमूदाबाद, हरगांव आदि सभी ब्लाकों के मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों की भीड़ दिखी। उम्मीदवार व एजेंट मतगणना स्थल के अंदर वोटों की गिनती देख रहे थे और बाहर उनके समर्थक बेकरार हो रहे थे।

जुलूस नहीं, नारेबाजी तो होगी

विजय जुलूस निकालने पर कड़ी कार्रवाई की बातों पर समर्थकों का कहना था कि जुलूस नहीं निकालेंगे, लेकिन नारेबाजी तो जरूर होगी। फूल-मालाओं से प्रधान का स्वागत करेंगे। नियमों की अनदेखी नहीं होगी, लेकिन जीत का इजहार किया जाएगा।

..सुबह से ही आ डटे समर्थक

निर्देश थे कि मतगणना स्थल के बाहर अधिक भीड़ जमा न हो, लेकिन समर्थक सुबह ही मतगणना स्थल पहुंच गए। मतगणना स्थल से निर्धारित दूरी पर डेरा डाल दिया और उम्मीदवार की जीत का इंतजार करने लगे। बीच-बीच में फोन से गांव वालों को भी खबर देते रहे।

chat bot
आपका साथी