रुपये निकालना रहा याद, कोरोना प्रोटोकाल गए भूल

त्योहार व सहालग के कारण एटीएम तथा बैंकों में उमड़ी भीड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:33 PM (IST)
रुपये निकालना रहा याद, कोरोना प्रोटोकाल गए भूल
रुपये निकालना रहा याद, कोरोना प्रोटोकाल गए भूल

सीतापुर: यह त्योहार व सहालग का ही असर है कि लाकडाउन के समय में भी बैंकों व एटीएम पर उपभोक्ताओं की भीड़ लग रही है। लोग अपनी जरूरत के लिए रुपयों के लेनदेन में लगे हुए हैं। शहर के स्टेट बैंक मुख्य शाखा के बाहर, एचडीएफसी बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब बैंक व बैंक आफ इंडिया के लगे एटीएम पर सुबह से ही भीड़ जुट गई। इस दौरान लोग इस बात को बिल्कुल भूल गए कि इस समय कोरोना महामारी का संक्रमण फैला हुआ है। ऐसे में इस तरह एक दूसरे से संपर्क उनको खतरे में डाल सकता है।

बिसवां: कस्बे में बैंकों के बाहर शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं हो रहा है। अंदर प्रवेश के लिए लोग आपस में धक्का-मुक्की कर रहे हैं। बैंको में जमा पूंजी को निकालने के लिए सुबह 10 बजे से बैंक गेटों पर खाताधारकों की लेनदेन के लिए लाइन लग गई। भारतीय स्टेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, बैंक आफ इंडिया, बैंक आफ बड़ौदा और आर्यावर्त बैक में भीड़ रही। यह लोग शरीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। ग्रामीण राकेश कुमार, सुरेश चंद्र, प्यारेलाल, राम सहारे, राजरानी, नसीर अहमद, माया बैंक पहुंचे थे। लाकडाउन है तो क्या रुपयों की जरूरत पड़ती है, इसलिए बैंक आना जरूरी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार सिंह ने बताया बैंकों के बाहर कई बार हम राउंड ले चुके हैं। हमारे पहुंचते ही लोग दूर दूर हो जाते हैं। लोगों को मास्क का प्रयोग करने तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कह चुके हैं। लोगों को पैसे की आवश्यकता है इसलिए भगाया भी नहीं जा सकता है।

सिधौली: कस्बे में तहसील मार्ग, कमल चौराहा, नगर पंचायत के निकट लगे एटीएम पर लोगों ने भीड़ देखने को मिली। लोग अपनी जरूरत के मुताबिक रुपये निकालने आए थे। यहां भी कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा था। पुलिसकर्मियों ने लोगों को सख्ती से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी